सीआईएसएफ जवानों ने सेन्द्रा 10 नंबर में 43 टन कोयला जब्त किया

सीआईएसएफ जवानों ने शुक्रवार की दोपहर में सेन्द्रा 10 नंबर में 43 टन कोयला जब्त किया। सीआईएसएफ ने उक्त कोयले को तीन हाईवा में लोडकर बांसजोड़ा कोलियरी प्रबंधन को सुपुर्द कर दिया। मंडे मॉर्निंग  में प्रकाशित खबर के बाद सीआईएसएफ जवानों के द्वारा यह कार्यवाही की गई है।सीआईएसएफ की इस कार्यवाही से कोयला तस्करो में हड़कंप मच गया है।

छापेमारी का नेतृत्व कर रहे इंस्पेक्टर क्रिस्टोफर डुंगडुंग ने कहा कि अचार संहिता लागु होते ही ईलाके में कोयला तस्कर सकिय हो उठा है। सिजुआ क्षेत्र के किसी क्षेत्रों में कोयले के अवैध कारोबर को नहीं चलने दिया जाएगा। मालूम हो कि 4 दिसंबर को गोविन्दपुर पुलिस ने भद्रकाली हार्डकोक भट्ठा में छापेमारी कर भारी मात्रा में कोयला जब्त किया था।

छापेमारी के दौरान दो हाईवा में लोड कोयला सिजुआ क्षेत्र के कनकनी कोलियरी से टपाया गया था। 17 नंवबर को एसओजी टीम के द्वारा सेन्द्रा 5 नंबर में ही औचक छापेमारी कर पीकअप भेन में लोड कोयला सहित अभय कुमार व मो० दाउद नामक दो कोयला तस्कर को गिरफ्तार किया था।

इस ईलाके में कोयला तस्करो का एक गिरोह सक्रिय है जो मौका दर मौका बड़े पैमाने पर कोयला टपाने का काम करता है। इसी क्रम में बड़े पैमाने पर कोयला सेन्द्रा के झाड़ियों में छुपाकर रखा था। गुप्त सूचना मिलने पर सीआईएसएफ ने उक्त कार्यवाही की।छापेमारी में सब इंस्पेक्टर डी साहू व ललित तनवीर व अन्य बल के जवान शामिल थे।

यह भी पढ़ें

कनकनी कोलियरी से चल रहा अवैध कोयले का कला धंधा : एक ही चालान में दो बार निकलता है कोयला

इस खबर के प्रायोजक हैं : Bengal Press - Asansol

यहाँ सभी प्रकार की मल्टी कलर ऑफसेट , स्क्रीन एवं फ़्लेक्स की प्रिंटिंग सबसे कम कीमत पर की जाती है।
Last updated: दिसम्बर 6th, 2019 by Pappu Ahmad
Pappu Ahmad Pappu Ahmad
Correspondent, Dhanbad
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।