welcome to the India's fastest growing news network Monday Morning news Network
.....
Join us to be part of us
यदि पेज खुलने में कोई परेशानी हो रही हो तो कृपया अपना ब्राउज़र या ऐप का कैची क्लियर करें या उसे रीसेट कर लें
1st time loading takes few seconds. minimum 20 K/s network speed rquired for smooth running
Click here for slow connection


खबर धनबाद (25 नवंबर 2017)

प्रदूषण से परेशान ग्रामीणों ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन

जयरामपुर क्षेत्र में प्रदूषण से परेशान ग्रामीणों ने शनिवार को जनता मजदूर संघ कुंती गुट के बैनर तले जयरामपुर भागा मुख्य सड़क को जाम कर प्रदर्शन किया. सड़क जाम के चलते लगभग चार घंटे तक क्षेत्र में कोयला ट्रांसपोर्टिंग बाधित हुआ,इस दरम्यान प्रबंधक एके पांडेय ने लोगो को आश्वासन देकर सड़क जाम हटवाया. मालूम हो कि  जबसे क्षेत्रीय कार्यालय यहाँ से भागा शिफ्ट हो गया है तथा कोलियरी बंद हो गयी है तबसे जयरामपुर क्षेत्र में रहनेवालो का प्रबंधन ने सुधि लेना बंद कर दिया है. सड़क की हालत जर्जर हो जाने के कारण  उसपर चलनेवाली वाहनों से तथा ऑउटसोर्सिंग से उठनेवाली धूलकण से लोग परेशान है ,रोज कोई न कोई बिमारी से लोग ग्रषित हो रहे है. विवश होकर ग्रामीणों ने आज जे एम एस सचिव छोटू सिंह और गोपाल चौधरी के नेतृत्व में सड़क जाम किया.

प्रबंधक पांडेय ने दिनभर में तीनबार सड़क पर जल छिड़काव कराने तथा सड़क मरम्मति के लिए जीएम से बात करने का आश्वाशन देने के बाद सड़क जाम समाप्त हो गया. सड़क जाम आंदोलन में मनबोध पांडेय,हेमंत पासवान,संजय यादव,सुधीर पासवान,दिनेश पसवान ,मिंटू ,विकाश सिंह आदि थे।

महिला हिंसा विरोधी  दिवस पर 16 दिवसीय पखवारा कार्यक्रम

झारखण्ड ग्रामीण विकास ट्रस्ट एवं जेंडर रिसोर्स सेंटर दुआरा विश्व महिला हिंसा विरोधी  दिवस पर 16 दिवसीय पखवारा कार्यक्रम की शुरुआत आज बाघमारा के परजोरिया गाँव से जागरूकता रैली के साथ किया गया। जागरूकता रैली में पंचायत के महिलाओं एवं किशोरियों ने भाग लिया। रैली का नेतृत्व ट्रस्ट के सुषमा देवी एवं पार्वती देवी ने किया। रैली को संबोधिति करते हुए झारखण्ड ग्रामीण विकास ट्रस्ट के अध्यक्ष शंकर रवानी ने कहा ट्रस्ट दुआरा16 दिवसीय महिला हिंसा विरोधी पखवाड़ा कार्यक्रम का थीम ” साथ मिलकर शिक्षा में लिंग आधारित भेद भाव को समाप्त करने को लेकर है।” है पखवाड़ा कार्यक्रम का समापन 10 अगस्त को किशोरी एवं महिला फुटवाल प्रतियोगिता के साथ किया गया। इस अवसर पर बेला देवी, रूपा, खुसबू, मंजू, निहा, सुलेखा आदि ने रैली को संबोधित किया।

धनबाद राजद के जिलाध्यक्ष बने अवधेश यादव

पूर्व मंत्री आबो देवी के पुत्र अवधेश यादव को राजद का जिलाध्यक्ष बनाया गया। रांची में झारखंड प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के राज्य निर्वाचन पदाधिकारी अर्जुन यादव ने उनके नाम की घोषणा की। लालू यादव से अच्छे संबंधों का लाभ आबो देवी को मिला और वे अपने बेटे को जिलाध्यक्ष बनवाने में सफल रहीं। राज्य निर्वाचन पदाधिकारी ने सहायक राज्य निर्वाचन पदाधिकारी आबिद अली की उपस्थिति में धनबाद जिला राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष पद पर अवधेश कुमार के नाम की घोषणा की। अवधेश कुमार के जिलाध्यक्ष बनने पर पूर्व मंत्री आबो देवी, सुनील सिंह, उदय शर्मा, राम अवतार गोप, बीरेंद्र सिंह, सुखदेव विद्रोही, बैजनाथ यादव, तारापदो धीवर, नईम खान, मंसूर आलम, भोला नाथ महतो, शोखी मांझी, हातिम अंसारी, राजा खान, शंकर सिंह, बमबम यादव, मनोज सिंधु, भुनेश्वर यादव के अलावा दर्जनभर लोगों ने उन्हें बधाई दी।

बंदना देवी बनीं राजगंज पैक्स अध्यक्ष

राजगंज प्राथमिक कृषि साख सहयोग समिति लिमिटेड (पैक्स) की प्रबंध समिति के चुनाव के लिए शांतिपूर्वक मतदान हुआ। अध्यक्ष पद पर बंदना देवी विजयी घोषित हुई। दो बार लगातार अध्यक्ष रहने के कारण सुबोध चौरसिया इस बार स्वयं मैदान में नहीं उतर पाए। उनकी पत्नी बंदना देवी ने अध्यक्ष पद के लिए दावा ठोका था। बंदना को 333 मत प्राप्त हुए जबकि दूसरे स्थान पर पंकज कुमार साव को 96 व अधिवक्ता सुदीप कुमार अड्डी को 58 मत ही प्राप्त हुए। कुल 490 मत पड़े थे, जिसमें 3 मत रद कर दिए गए।सदस्य के छ: पदों के लिए कुल दस उम्मीदवार मैदान में थे। पीताम्बर कुटरियार, अवधेश चौरसिया, कैलाश कुम्हार, पंकज कुमार दे, सुरेश प्रसाद चौरसिया व संतोष कुमार अग्रवाल ने जीत दर्ज की।

शहर में बढ़ते अपराध और पीएमसीएच की कुव्यवस्था के खिलाफ झामुमो ने दिया धरना

शहर में बढ़ते अपराध और पीएमसीएच की कुव्यवस्था के खिलाफ झामुमो ने रणधीर वर्मा चौक पर धरना दिया। वक्ताओं ने कहा कि धनबाद में आपराधिक घटनाएं दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं, लेकिन सरकार का इसपर ध्यान नहीं है। रणधीर वर्मा चौक पर आयोजित धरने में जिलाध्यक्ष रमेश टुडू ने कहा कि पीएमसीएच का नाम एके राय करने से किसी को एतराज नहीं है, लेकिन वहां फैली कुव्यवस्था ठीक करना जरूरी है। धनबाद में तीन एसपी हैं, लेकिन अपराध पर लगाम नहीं लग रही है। सचिव देबु महतो ने कहा कि सरकार और जिला प्रशासन गरीबों के हित में कोई काम नहीं कर रहा है। पीएमसीएच अस्पताल की स्थिति इतनी खराब है कि वहां जाकर स्वस्थ आदमी भी बीमार पड़ जाए। स्वतंत्रता सेनानियों को भी यह सरकार सम्मान नहीं दे रही है। किशोर गांगुली के निधन पर उन्हें राजकीय सम्मान नहीं दिया गया। मौके पर रेघू साव, भोला मंडल, नीलम मिश्रा, कल्याण भट्टाचार्या, अजीत सेनगुप्ता, मनीर मस्तान, राजू प्रमाणिक और अमर भारती उपस्थित थे।

धनबाद-बोकारो के कॉलेज वीडियो कांफ्रेंसिंग सिस्टम से जुड़ेंगे

बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के प्रभारी कुलपति डॉ. डीके सिंह ने कॉलेजों को वीडियो कांफ्रेंसिंग सिस्टम से जोड़ने की बात कही है। उन्होंने कहा कि इस सिस्टम के माध्यम से प्रति माह कॉलेज छात्र-छात्राओं से संवाद करेंगे। उनकी समस्या सुनेंगे और निराकरण की पहल करेंगे। कुलपति की पहल का लाभ धनबाद व बोकारो के कॉलेजों को होगा। डॉ. सिंह शुक्रवार को पीके राय कॉलेज में शिक्षक व छात्रों से मिलने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि स्नातक के बाद वैसे छात्र-छात्राएं जो बीएड करना चाहते हैं, उन्हें पहले तीन साल और फिर दो साल पढ़ाई करनी पड़ती है। बीबीएमकेयू में इसे चार वर्षीय कोर्स के रूप में संचालित करने का प्रयास होगा। इसके लिए एनसीटीई से बात कर उनकी सहमति ली जाएगी। इससे विद्यार्थियों को एक साल कम पढ़ना होगा और बीएड भी पूरी कर लेंगे। पीजी करने वाले छात्र-छात्राओं के लिए भी विकल्प तलाशे जाएंगे।डॉ. सिंह ने कहा कि नये सत्र से क्या कोर्स होना चाहिए और इसके लिए क्या आधारभूत संरचना विकसित करनी है, इसका डीपीआर तैयार कर पीके राय कॉलेज प्राचार्य दें। उसे मंजूरी दिलाना मेरी जिम्मेदारी होगी।

पुराना बाजार में देर रात आग से तबाही, आठ दुकानें खाक

पुराना बाजार पानी टंकी के पास आधी रात को भीषण आग लगने से अफरातफरी मच गई। आग से करीब आठ दुकानें जल कर खाक हो गईं। आग की खबर पाकर दमकल वाहन पुराना बाजार पहुंचा और राहत कार्य शुरू हुआ। रात करीब सवा दो बजे तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका था। आग ने शराब की दुकान में विकराल रूप ले लिया और लपटें बगल के मंदिर तक पहुंच गईं। धधकती आग के बीच दुकान मालिकों की चीख-पुकार से पुराना बाजार का इलाका दहल उठा। अपने सामान को बचाने के लिए दुकानदार और उनके परिजन जुट हुए थे। आग की शुरुआत मनईटांड़ निवासी अमरनाथ की घड़ी की दुकान से हुई। इसके बाद देखते-देखते आग की लपटें विनय साव की पत्तल दुकान, दीपक साहू की मिक्चर दुकान, अर्जुन साव की राधिका स्वीट्स नामक मिठाई दुकान, विजय साव की आलू-प्याज की दुकान होते हुए सरकारी शराब दुकान तक पहुंच गइंर्। शराब दुकान के अंदर से धुआं निकलते देख भीड़ दहशत में आ गई। काफी मशक्कत के बाद भी शराब दुकान की आग पर काबू नहीं पाया जा सका। शराब दुकान के बगल में गोपाल साहू के पूनम साड़ी दुकान को भी आग ने चपेट में ले लिया था। करीबन नौ दुकान आग लगी । आग से लाखों के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। आग से जिनकी दुकानें तबाह हुई हैं, उनका रो-रो कर बुरा हाल हो गया है। परिवार की महिलाएं भी वहां पहुंच गईं। पहली दमकल का पानी खत्म होने के बाद दूसरे दमकल वाहन को लगाया गया। सवा दो बजे तक कोई प्रशासनिक अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा था।


संवाददाता : पवन कुमार 
Last updated: नवम्बर 25th, 2017 by News Desk

अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।

  • विज्ञापन : प्रिंटिंग से जुड़ी आपकी सभी प्रकार की जरूरतों के लिए एकमात्र संस्थान


  • नोट : होम डिलिवरी की सुविधा उपलब्ध है । अभी फोन करें या फिर व्हाट्सऐप करें - 9679109166
  • ट्रेंडिंग खबरें
    ✉ mail us(mobile number compulsory) : [email protected]
    
    Join us to be part of India's Fastest Growing News Network