100 परिवारों को मिला बांग्लार आवास योजना से आशियाना

सालानपुर ब्लॉक अंतर्गत 11 पंचायत के 100 लाभुकों को बुधवार को बांग्लार आवास योजना(प्रधानमंत्री आवास योजना) के तहत नव निर्माण आशियाना के लिए प्रकल्पित पत्र दिया गया।

आयोजन में मुख्य रूप से उपस्थित बाराबनी विधायक विधान उपाध्याय ने रूपनारायणपुर स्थित नांदनिक भवन सभागार में क्षेत्र के सभी लाभुकों को प्रकल्पित पत्र देकर सम्मानित किया। आयोजन में उन्होंने कहाँ सरकार हर कदम पर आपके साथ है। गरीब परिवार के लिए सबसे बड़ा सपना और कामना घर का होता है।

उन्होंने कहा कि सालानपुर ब्लॉक में कुल 387 लोगों का बांग्लार आवास योजना स्वीकृत किया गया है। जिसमें आज लगभग 100 परिवार को प्रकल्पित पत्र भेंट किया गया है।

उन्होंने कहा कि इस योजना से लाभुक परिवार को आवास निर्माण के लिए तीन क़िस्त में राशि दिया जाएगा। साथ ही ब्लॉक तथा पंचायत लेवल के अधिकारियों समय-समय पर आवास निर्माण की स्थिति का जायजा लेने जाएँगे।

उन्होंने कहा आप सभी लोग निष्ठा पूर्वक आवास का निर्माण करें, कही और किसी कार्य में इस राशि को व्यय न करें अन्यथा आगामी क़िस्त की राशि पर रोक लगा दिया जाएगा। उन्होंने कहाँ क्षेत्र में सबसे अधिक समस्या घर की है। पूरे विधानसभा क्षेत्र में गरीब परिवारों को युद्धस्तर पर भवन उपलब्ध कराया जा रहा है।

इस योगदान में सरकार आपके साथ है। जरूरत है आप भी पश्चिम बंगाल सरकार के साथ रहे और पश्चिम बंगाल को विकास की पथ पर अग्रसर करने में सहायता करें उन्होंने कहा सिर्फ मुँह से विकास की भाषा बोलने से क्षेत्र में विकास नहीं होती, जनप्रतिनिधि और जनता की आपसी समन्वय से विकास की गति को बल मिलती है।

मौके पर जिला डीएमडीसी किष्णेन्दू रॉय, जिला परिषद विभागाध्यक्ष मो० अरमान, पंचायत समिति सभापति फाल्गुनी कर्मकार घासी, बीडीओ सालानपुर तपन सरकार, उप सभापति विद्दुत मिश्रा, सहायक बीडीओ देवज्योति बराल, सीआई पीकू मंडल समेत सभी पंचायत के लाभुक उपस्थित थे।

Last updated: अक्टूबर 24th, 2019 by Guljar Khan
हर रोज ताजा खबरें पढ़ने के लिए व्हाट्सऐप या ईमेल सबस्क्राइब कर लें
Whatsapp email
सबस्क्राइब कर चुके हैं तो यहाँ क्लिक करें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।