हनुमंत महायज्ञ में हनुमान प्रतिमा का हुआ विशेष पूजा अर्चना

पांडेश्वर ।खुट्टाडीह कोलियरी के सुकबाज़ार में चल रहे नौ दिवसीय हनुमंत महायज्ञ में हनुमान प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा हेतु विशेष पूजा अर्चना के साथ नगर भ्रमण झांकी निकाली गयी । यज्ञ के कर्मकांडी विद्वान ओमप्रकाश शास्त्री बीरेन्द्र पांडेय और उनकी टीम के पंडितों के वैदिक मन्त्रोच्चारण के बीच पत्थर की हनुमान प्रतिमा को कई सामग्री से स्नान और पूजन संत सीताराम दास जी महाराज और यजमान जयश्री यादव हरिलाल राम अनिल राम निरंजन बेहरा और रामजपत साव से कराया और उनकी प्रतिमा को लेकर नगर भ्रमण कराया गया । महिला भक्त मंगल गीत गाते हुए ढोल नगाड़े जयश्रीराम के उदघोष के साथ नगर भ्रमण हुआ ।

संत सीताराम दास जी महाराज ने बताया कि हनुमान जी इलाके की ही नहीं पूरे ईसीएल पर इनकी कृपा बनी रहे और कार्यरत श्रमिकों में खुशहाली बनी रहे यही इस यज्ञ का फल मिले यज्ञ अब अंतिम चरण में है और भक्तों का रेला उमड़ रहा है सभी भक्त कलियुग के देवता हनुमान की भक्ति में लीन हो जाये और मन्दिर में स्थापित होने के बाद उनकी पूजा यहाँ के भक्त करे ।

यज्ञ में प्रतिदिन भंडारा में 3 हजार से ज्यादा भक्त महिला पुरुष युवक बच्चे उपस्थित होकर प्रसाद ग्रहण कर रहे है ।यज्ञ कमिटी के बीएन यादव जामवंत राम रूपचंद मंडल रामपुनित गोप डॉ० संतोष गिरी यूएस दुबे मनोज राम अनिरुद सिंह दिनेश शर्मा प्रभु के अलावा कोलियरी श्रमिकों व्यवसायी और पुलिस के लोगों का भरपूर सहयोग मिल रहा है ।

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video Upload

Last updated: जनवरी 24th, 2019 by Pandaweshwar Correspondent