Monday Morning News Network

लगातार तीसरी बार प० बंगाल एंड सिक्किम की टीम एनसीसी शूटिंग प्रतियोगिता में अव्वल रही

विजेता खिलाड़ियों के साथ एनसीसी अधिकारी

आसनसोल : चांदमारी स्थित आसनसोल राईफल क्लब परिसर में शनिवार को एनसीसी इंटर डाइरेक्टोरेट शूटिंग चैंपियनशिप 2019 का पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया गया।

यह शूटिंग चैंपियनशिप 17 अगस्त से लेकर 23 अगस्त तक आसनसोल राइफल क्लब में आयोजित हुआ था । चैँपियनशिप का आयोजन एनसीसी 10वें बंगाल बटालियन द्वारा किया गया था. चैँपियनशिप में एनसीसी के 17 डाइरेक्टोरेट के प्रत्येक डाइरेक्टोरेट से 16 एनसीसी केडेट (8 लड़के और 8 लड़कियाँ)  प्रतियोगिता में शामिल हुए थे।

प्रतियोगिता 50 मीटर राइफल शूटिंग की थी जिसमें दो श्रेणियाँ थी । बिना दूरबीन के शूटिंग (ओपन साइट ) और दूरबीन से शूटिंग (पीप साइट)। विभिन्न शूटिंग स्पर्धाओं में बेहतर प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को मेडल और प्रमाण पत्र देकर पुरस्कृत किया गया.

लगातार तीसरी बार प० बंगाल एंड सिक्किम डाइरेक्टोरेटपहले स्थान पर रही

इस प्रतियोगिता में चार स्वर्ण, चार रजत और 1 कांस्य पदक के साथ प० बंगाल एंड सिक्किम डाइरेक्टोरेट पहले स्थान पर रही । लगातार तीसरी बार इसने प्रतियोगिता जीती है । इससे पहले वर्ष 2018 और 2017 में भी यह टीम पहले स्थान पर रही थी । 1 रजत और 1 कांस्य के साथ महाराष्ट्र दूसरे नंबर पर रही । 1 स्वर्ण 2 रजत और 2 कांस्य के साथ पंजाब-हिमाचल प्रदेश तीसरे स्थान पर रही । 1 स्वर्ण और 1 कांस्य के साथ उत्तर प्रदेश चौथे स्थान पर, 2 कांस्य के साथ तमिलनाडू-पुद्दुचेरी-अंडमान-निकोबार की टीम पाँचवें स्थान पर , एक कांस्य के साथ कर्नाटक-गोवा की टीम छठे स्थान पर और एक रजत के साथ जम्मू-कश्मीर की टीम सातवें स्थान पर रही ।

एनसीसी 10वें बंगाल बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल अमिताभ रॉय ने कहा कि आसनसोल राइफल क्लब के लिए यह गर्व की बात है कि यहाँ इस प्रतियोगिता का आयोजन हुआ । इस प्रतियोगिता का महत्त्व इसलिए भी अधिक है क्योंकि इसी प्रतियोगिता के विजेता खिलाड़ी देश-विदेश के शूटिंग प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेते हैं और देश का नाम रौशन करते हैं ।

पुरस्कार वितरण समारोह में वेस्ट बंगाल एंड सिक्किम डाइरेक्टोरेट के एडीजी जेनेरल ब्रिगेडियर टीएस सिसोदिया, बर्द्धमान के ग्रुप कमांउर ब्रिगेडियर राकेश शर्मा, एनसीसी 10वेंबंगाल बटालियन के कर्नल अमिताभ रॉय, लेफ्टिनेंट कर्नल आशीष सासमल,लेफ्टिनेंट कर्नल एनएस मान, लेफ्टिनेंट गजाली खान, सच्चिदानंद सिंह, सुबेदार मेजर एसके यादव आदि उपस्थित थे.

Last updated: अगस्त 25th, 2019 by