जागो संस्था के द्वारा विवेकानंद जयंती अवसर पर कार्यक्रम आयोजित

धनबाद , कतरास । जागो सामाजिक संस्था के द्वारा स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर कतरास थाना चौक स्थित स्वामी विवेकानंद जी के प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया।

इस दौरान वक्ताओं ने स्वामी विवेकानंद जी के व्यक्तित्व व कृतित्व पर प्रकाश डाला।  मुख्य रूप से जागो प्रमुख राकेश रंजन उर्फ चुन्ना यादव ने अपने संबोधन में युवाओं से अपील की केवल जयंती मनाने तक ही हम विवेकानंद जी को सीमित ना रखे, इनके बताए रास्तों पर चलें एवं विचारों को आत्मसात करें। उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद जी जैसी ओजस्वी छवि, विचार, दर्शन आज भी जिन्दा है, परोपकार और दूरदर्शिता इनके प्रमुख प्रकल्प थे. ये सदैव हम सब के प्रेरणास्त्रोत रहे हैं और रहेंगे।

अधिवक्ता जितेन्द्र कुमार ने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने न सिर्फ हिन्दू धर्म बल्कि सभी धर्मों के सम्मान की बात कही थी। उन्होंने कहा की विश्व बंधुत्व की बात करते हुवे ही उन्होंने शिकागो के धर्म सम्मेलन में हिंदुत्व धर्म को परिभाषित किया था जो आज भी अनुकरणीय है।

समाज सेवी श्रवण खेतान  ने कहा कि स्वामी विवेकानंद के सपनो का भारत बनना अभी बाकी है। उन्होंने कहा जब तक समाज का निचला वर्ग शिक्षा से वचिंत रहेगा स्वामी जी का सपना अधूरा रहेगा।

इस मौके पर सुशील खेतान, शिवम सिंह, साहिल अग्रवाल, राजेश स्वर्णकार, मुन्ना यादव, सन्नी भगत, आलोक गुप्ता, सौरभ गुप्ता, विवेक कुमार, सुदीप शर्मा आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video Upload

Last updated: जनवरी 13th, 2019 by Pappu Ahmad