Site icon Monday Morning News Network

शादी में सवारी लेकर गए थे तीन चालक और ट्रक ने कुचल दिया , मुआवजे की मांग पर हँगामा

बौराए ट्रक ने देन्दुआ में तीन को रोंदा, दो की मौत एक की हालत गंभीर , मुआवजे की मांग पर परिजनों ने किया हाइवे जाम। मुआवजे पर बैठक के आश्वासन पर जाम हटाया

सालानपुर थाना अंतर्गत देन्दुआ मोड़ के निकट एक अनियंत्रित ट्रक ने तीन लोगों को कुचल दिया जिसमें दो की मौके पर ही मौत हो गयी और एक की हालत नाजुक बनी हुई है । इस घटना के बाद इलाके में उबाल आ गया । मृतकों के शव रखकर मुआवजे की मांग पर अगले दिन लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग जाम कर दिया और घंटों यातायात सेवा बाधित रही ।

घटना बीते शुक्रवार की है जब देन्दुआ मोड़ के निकट दादा भाई मैरेज हाल के समीप (चित्तरंजन-नियामतपुर) मुख्य मार्ग पर शुक्रवार की रात्रि लगभग 8:30 बजे एक बोराए ट्रक जेएच 05 एए 2967 ने विवाह घर में शामिल होने पहुँचे तीन लोगों को अपने चपेट में ले लिया । घटना के बाद ट्रक की टक्कर समीप के ही एक पेड़ से हो गयी। मौका देखकर ट्रक के चालक और सहचालक फरार हो गए ।

इस घटना में संतोष पासवान(37) रानीसर निवासी एवं सुनील बेलदार(31) राधानगर निवासी की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गयी, जबकि त्रिपुरारी यादव बैजडीह निवासी गंभीर रूप से घायल हो गए ।

सूचना पाकर मौके पर पहुँची सालानपुर थाना प्रभारी पवित्र कुमार गांगुली ने स्थानीय लोगों की सहायता से घायल को रूपनारायणपुर स्थित पिठाक्यारी स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया जहाँ त्रिपुरारी यादव की गंभीर हालत को देखते हुए आसनसोल स्थित जिला अस्पताल रेफर कर दिया है, जहाँ उनकी हालत चिंताजनक बनी हुई है ।

घटना के सन्दर्भ में बताया जाता है कि मृतक संतोष पासवान, सुनील बेलदार एवं घायल त्रिपुरारी यादव तीनों चालक है, ये सभी अपने गाड़ी भाड़ा लेकर विवाह घर में पहुँचे थे, घटना से कुछ क्षण पहले ये तीनों मैरेज हाल के विपरीत दिशा में गाड़ी पार्क कर खड़े थे तभी देन्दुआ मोड़ की ओर से आँधी की रफ़्तार से आ रही ट्रक ने तीनों को रोंद दिया और विवाह का माहौल मातम में बदल गया ।

सालानपुर पुलिस ने दोनों मृतक की शव को अंत्यपरीक्षण के लिए जब्त कर आसनसोल जिला अस्पताल भेज दिया जबकि घटना में युक्त ट्रक को जब्त कर लिया ।

रात्रि के समय ही आक्रोशित परिवार ने चित्तरंजन-नियामतपुर मुख्य मार्ग को कुछ क्षणों के लिए अवरुद्ध कर दिया और मुआवजे की मांग करने लगे साथ ही आरोपी चालक को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे । पुलिस द्वारा सकारात्मक पहल करने के आश्वासन पर आक्रोशित परिवार ने जाम हटा दिया ।

शनिवार को फिर परिजनों एवं स्थानीय लोगों ने शव के साथ चित्तरंजन-नियामतपुर मुख्यमार्ग घटना स्थल पर ही जमकर प्रदर्शन करते हुए लगभग एक घंटा तक मुख्य मार्ग को अवरुद्ध कर दिया, आक्रोशित लोगों ने सड़क पर टायर जलाकर भी अपना आक्रोश प्रकट किया । जाम के कारण सड़क की दोनों और वाहनों की लंबी कतार लग गयी, सूचना पाकर रूपनारायणपुर फांड़ी प्रभारी सिकंदर आलम एवं कल्याणेश्वरी फांड़ी प्रभारी अमरनाथ दास दल बल के साथ मौके पर पहुँचकर आक्रोशित परिजनों को शांत कराया साथ ही पुलिस द्वारा आश्वासन दिया गया की दो दिन के अन्दर ट्रक मालिक के साथ बैठक कर मुआवजे पर विचार विमर्श किया जायेगा, जिसके बाद मार्ग से अवरोध हटाया गया ।

मामले को लेकर प्रदर्शन कर रहे टिंकू कुमार ने कहा मृतक परिवार बहुत ही गरीब है, घटना से परिवार का कमाने वाला व्यक्ति ही चला गया ऐसे में परिजनों को उचित मुआवजा नहीं मिला तो आगामी दिनों में और भी उग्र आन्दोलन किया जायेगा ।

बताया जाता है कि आरोपित ट्रक का मालिक झारखण्ड के जमशेदपुर का रहने वाला है । पुलिस आरोपी चालक एवं सहचालक को गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है ।

Last updated: दिसम्बर 10th, 2019 by Guljar Khan