सलानपुर में बीस दिवसीय मेले का उद्घाटन

सालानपुर थाना क्षेत्र के चित्तरंजन तीन नम्बर गेट समीप राँची मोड़ स्थित हिन्दुस्तान केबल्स हाई स्कूल मैदान में बुधवार को कालीपूजा के उपलक्ष्य पर चित्तरंजन दास सोशल वेल्फेयर एंड कल्चर सोसाइटी द्वारा आयोजित 20 दिवसीय मेले का उद्घाटन बाराबनी विधायक विधान उपाध्याय सह सभाधिपति शुभद्रा बाउरी ने फीता काटकर उद्घाटन किया।

मेले का उद्घाटन करते हुये बचपन याद आ गया : विधान उपाध्याय

इस मौके पर विधायक जी ने कहा कि मानव जीवन में व्यक्ति का संस्कृति से ही पहचान होता है। संस्कृति की रक्षा हमें मिलकर करने की जरूरत है। मेला का उद्घाटन करके आज मुझे अपना बचपन याद आ रहा है। मेला मिलन और उत्साह का समागम है। इससे समाज मजबूत होता है। मेले में जो भी सहयोग की जरूरत है वो करेंगे । 2012 से प्रारंभ हुए चित्तरंजन दास सोशल एन्ड कल्चर ऑर्गनाइजेशन सोसाइटी मेला इस साल 7 साल में पर दिया जहाँ मेला का उद्घाटन कर विधायक ने मेले में लगे कई स्टाॅलों का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि मेला से आपसी सदभाव बढ़ता है. लोगों में मेलजोल की भावना प्रकट होती है. भविष्य में मेला का और विस्तार किया जाएगा। मैं चाहूँगा कि ऐसा ही मेले हर साल धूमधाम से हो । इस मौके पर सभाधिपति शुभद्रा बाउरी ने कहा कि इस मेले से लोगों में सद्भावना व राष्ट्रीय एकता को बल मिलेगा।

बीस दिन चलेगा यह मेला

कार्यक्रम में मेला समिति के अध्यक्ष देबदास चटर्जी (देबू) ने कहा मेले में बीस दिवसीय विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया । मेले में 300 से ज्यादा दुकान लगाई गयी है जिसमें बच्चों के मनोरंजन के लिए विभिन्न खेल, नगरदोल्ल, बोटिंग समेत कई दुकानें लगाये गए है । इस मेले को देखने के लिए आसपास के चित्तरंजन, मिहिजाम, जामताड़ा ,गौरण्डी, नाला समेत दूर दूर से लोग इस मेला देखने आते है । इस मेला उद्घाटन समारोह में सालानपुर ब्लॉक अधिकारी तपन सरकार, एसीपी सुबीर कुमार चौधरी, सालानपुर ऑफिसर इंचार्ज पबित्र कुमार गांगुली, पंचायत समिति के सभापति फाल्गुनी कर्मकार घाशी ,सह सभापति श्यामल मजुमदार ,जिलापरिषद म० आरमान, मेला कोमिटी के चैयरमेन चरणजीत सिंह ,उमेश झा, धीमान चक्रवर्ती ,समजसेवी भोला सिंह, समेत पंचायत प्रधान रानू राय, तापस चौधरी, समेत कई लोग उपस्थित थे ।

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video Upload

Last updated: नवम्बर 8th, 2018 by kajal Mitra