Site icon Monday Morning News Network

मैथन पहुंचे पर्यटन मंत्री गौतम देव , 20 करोड़ की लागत से बनेगा टुरिस्ट लॉज

कल्याणेश्वरी। पश्चिम बंगाल के पर्यटन मंत्री गौतम देव मंगलवार को मैथन परिभ्रमण को पहुँचे । इस दौरान वे मैथन डैम स्थित मैथन टूरिस्ट लॉज मैं ठहरे थे जहाँ उन्होंने मैथन टूरिस्ट लॉज को और भी अत्याधुनिक सुविधा एवं सौंदर्यता प्रदान करने के लिए मैथन टूरिस्ट लॉज को विकसित कर थ्री स्टार होटल बनाने की बात कही।

[adv-in-content1]

उन्होंने कहा कि मैथन टूरिस्ट लॉज को विस्तार करने के लिए 2 फेज में कार्य किया जाएगा जिसमें स्विमिंग पूल, कॉटेज, पार्किंग, गार्डन, बार, जिम, पार्क, रिसेप्शन लॉबी, समेत कुल 50 रूम का निर्माण किया जाना है। इसके लिए पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से 20 करोड़ रुपए खर्च की जा रही है।

मैथन डैम में नौकाविहार करते हुये पर्यटन मंत्री गौतम देव

उन्होंने बताया कि इस कवायद के लिए पहला फेज का कार्य आरंभ हो चुका है। जिसमें मैथन टूरिस्ट लॉज के पूरे क्षेत्र को बाउंड्री वाल किया जा रहा है जबकि बाकी निर्माण कार्य के लिए पश्चिम बंगाल टूरिज्म विभाग द्वारा आर्किटेक्ट एवं इंजीनियर लगातार यहाँ कार्य कर रही है। बहुत जल्द ही सेकंड फेज का कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा।

मैथन डैम पर्यटन क्षेत्र को विकसित करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की आदेश पर टूरिस्ट लॉज को विकसित किया जा रहा है। आगामी दिनों में मैथन को और भी आकर्षक और पर्यटकों को सुविधा प्रदान करने हेतु पहल किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि मैथन टूरिस्ट लॉज 3 स्टार बन जाने के बाद क्षेत्र की उपलब्धि और भी बढ़ जाएगी साथ ही इस दिशा में पहल करते हुए प्राकृतिक (नेचर) को भी बरकरार रखने को कहा गया है।

माँ कल्याणेश्वरी मंदिर में पूजा-अर्चना करते हुये पर्यटन मंत्री गौतम देव

इस दौरान डीवीसी मैथन परियोजना प्रमुख शुभाशीष घोष एवं उप महाप्रबंधक (प्रशासनिक) एके सिंह ने मैथन टूरिस्ट लॉज पहुँचकर पर्यटन मंत्री गौतम देव का स्वागत किया बुधवार को मंत्री गौतम देव माँ कल्याणेश्वरी मंदिर पहुँचकर पूजा अर्चना किया। जिसके बाद उन्होंने मैथन डैम में नौका विहार किया एवं पूरे डैम का भ्रमण किया।

Last updated: जुलाई 25th, 2019 by Guljar Khan