कटमनी के मुद्दे पर तृणमूल के खिलाफ तृणमूल का प्रदर्शन

कल्याणेश्वरी। कल्याणेश्वरी मंदिर के निकट पीएचई विभाग वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में निविदा के आधार पर नियोजन के मामले में कटमनी लेकर नियोजन देने की विरोध में तृणमूल कॉंग्रेस द्वारा बुधवार को पीएचई मुख्य गेट पर जमकर प्रदर्शन करते हुए गेट जाम कर दिया गया।

घटना को लेकर तृणमूल की आपसी गुटबाजी भी खुल कर सामने आ रही है। प्रदर्शन कर रहे तृणमूल समर्थकों ने अपने ही पार्टी के कुछ नेताओं पर पैसा लेकर बाहरी लोगों को नियोजन देने का आरोप लगाया है।

प्रदर्शन कर रहे तृणमूल नेता कल्याण घोसाल ने कहा कि पीएचई विभाग में कटमनी परवान पर है। पैसा लेकर यहाँ बाहरी लोगों को नियोजन दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि इस कार्य में तृणमूल पार्टी के नेता नहीं शामिल है। क्योंकि और कोई पार्टी यहाँ किसीको नियोजन नहीं दिला सकती है। नियोजन में पारदर्शिता होनी चाहिए, आस-पास के युवा आज भूखों मरने की कगार पर है, जिन्हें नौकरी की ज्यादा जरूरत है किंतु कुछ नेता पैसा की लालच में यहाँ बाहरी लोगों को नियोजन दिला रहे है। जिसे किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

घटना के संदर्भ में वरीय तृणमूल नेता समेत पीएचई प्रबंधन को भी अवगत कराया गया किन्तु कोई पहल नहीं किया गया, बाध्य होकर आंदोलन कक रास्ता अपनाना पड़ा। उन्होंने कहा जबतक पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की सरकार है। हमलोग स्वच्छता से पार्टी करेंगे। बाकी अगर कोई कटमनी खाकर वचना चाहता है तो यह मुमकिन नहीं है।

तृणमूल यूथ राज्य सचिव बिश्वजीत चटर्जी ने कहा कि घटना सुनकर आज इस आंदोलन में योगदान दिया हूँ। आरोप है कि कोई कटमनी लेकर बाहरी लोगों को नियोजन दिया है। किसने कटमनी लिया यह मालूम नहीं है। इसकी पार्टी जाँच करेगी। बाकी स्थानीय युवाओं को कार्य मिले यही प्राथमिकता होनी चाहिए। रातों रात 4 लोगों को नियोजन देने के कारण स्थानीय लोगों में आक्रोश है।

इधर बताया जाता है कि विगत मंगलवार को कुल 4 लोग यहाँ नियोजन के आधार पर कार्य करने पहुँचे थे। घटना को लेकर पूरे दिन तनाव की स्थिति बनी रही। संध्या के समय तृणमूल के दो गुट भी आमने-सामने हो गए । बात धक्का-मुक्की तक पहुँचने की बात भी सामने आ रही है।

मौके पर वार्ड संख्या 16 पार्षद सुमित्रा बाउरी,कार्तिक मल्लिक, बिलटू साव, कौशिक पाल, अभिजीत सेन, भोला साव, जेपी सिंह, दीपक सिंह, मनीष बाल्मीकि, समेत दर्जनों तृणमूल कार्यकर्ता मौजूद थे।

वीडियो देखें

Last updated: जुलाई 11th, 2019 by Guljar Khan

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video News Uploaded

आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।