रेल नगरी गोमो के लोको कॉलोनी को नवकेतन क्लब के मेम्बरों द्वारा साफ सफाई किया गया

रेल लोको कॉलोनी गोमो में गंदगी का अंबार को देखते हुए अब क्लब के नौजवानों ने ठाना है कि अब हमलोग आपस में मिलजुलकर ही इन कॉलोनियों की गंदगी को साफ सफाई करेंगे। आज सफाई अभियान का तीसरा दिन है। नवकेतन क्लब के संयोजक विधानन्द यादव ने कहा कि कॉलोनी में कूड़ा कचड़ा एवं जंगल का भरमार लगा हुआ है। लोग कोरोना बीमारी से ऐसे ही परेशान हैं। इसी को देखते हुए हम लोगों ने खुद ही साफ सफाई करने का फ़ैसला लिया और सफाई अभियान में जुट गए है। कॉलोनी की महिलायेंं भी हम लोगों को सहयोग कर रही हैं। कॉलोनी की साफ सफाई की जानकारी मिलने पर रेलवे के हेल्थ इंस्पेक्टर ने दो लेबर दिए हैं साथ ही हर संभव मदद देने का भरोषा भी जताया है।

वहीं रेल कॉलोनी में रहने वाली कई महिलाओं ने बताया कि रेलवे द्वारा 15 दिन में एक बार सिर्फ नाली की सफाई कर दी जाती है। कूड़ा को नहीं उठाया जाता है। कूड़ा से काफी बदबू निकलती है और लोगों के घरों तक जाती है। पानी भी दो चार दिन बाद आता है। बिजली की भी समस्या है। पानी गंदा आ रहा है। आखिर लोग बाहर के चापाकल से कितना पानी भरेंगे। पिछले चार महीना से कूड़ा कचड़ा नहीं उठाया गया है। अब हम इन रेल कॉलोनी की सभी महिलायें क्लब के युवकों के साथ मिलकर साफ सफाई में उनका साथ देंगे।

साफ सफ़ाई अभियान में , विधानन्द यादव , फिरोज खान , मनोज कुमार महतो वार्ड सदस्य , वरुण दत्ता , नुमान खान , दीपक पासवान झगड़ू सहित कॉलोनी की महिलायें शामिल हैं।

Last updated: जुलाई 29th, 2020 by Nazruddin Ansari
Nazruddin Ansari Nazruddin Ansari
Correspondent- Gomoh(Dhanbad)
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।