ट्रेड अप्रेंटिस युवकों ने स्थायी नौकरी की मांग पर विरोध प्रदर्शन किया

शुक्रवार की सुबह को दुर्गापुर स्टील प्लांट के ट्रेड अप्रेंटिस के युवकों ने प्लांट में स्थायी नौकरी की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान काफी संख्या में अप्रेंटिस करने वाले युवक शामिल थे। जिन्होंने भूख हड़ताल के साथ-साथ विरोध प्रदर्शन किया। सुबह से शाम तक युवकों का विरोध प्रदर्शन जारी रहा।

दुर्गापुर स्टील प्लांट के जाने वाले रास्ते पर भी ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया। आंदोलन में शामिल किशन मंडल और अन्य युवकों ने कहा कि 2015 से ट्रेड अप्रेंटिस करने वाले युवकों को स्थायी नौकरी नहीं दिया जा रहा है। उसके पहले 2007 तक स्थायी नौकरी दिया गया था। युवक स्थायी श्रमिक की तरह अप्रेंटिस के दौरान उत्पादन में अपनी अहम भूमिका निभाते है।

लेकिन अब काम नहीं दिया जा रहा है। 2015 से लेकर अब तक बेरोजगार है। नौकरी की मांग पर कई बार आंदोलन किया गया, लेकिन नौकरी नहीं मिला। मंत्री के आगमन पर उनसे मिलने नहीं दिया गया, जबकि शांतिपूर्वक आंदोलन करने पर सीआईएसएफ ने लाठी चार्ज किया। दुर्गापुर स्टील प्लांट अब नौकरी नहीं देता है, तो जोरदार आंदोलन किया जाएगा। विरोध प्रदर्शन के दौरान सैकड़ों युवक-युवती मौजूद थे।

Subscribe Our Channel

Last updated: जनवरी 11th, 2019 by Durgapur Correspondent