Site icon Monday Morning News Network

नार्थ पोइंट स्कूल के 20 वर्ष पूरे होने पर स्कूल में होगा खेल मनोरंजन प्रतियोगिता का आयोजन

पश्चिम बंगाल आसनसोल के पारबती इंटरनेसनल होटल में एक संवाददाता सम्मेलन के दौराननॉर्थपोइंट स्कूल के चेयरमैन सचिन्द्रनाथ रॉय ,उनकी पत्नी मिता राय, उनके पुत्र गौरव राय, व स्कूल के प्रधानाध्यापक राजीव साव ने पत्रकारों के सामने अपनी स्कूल की सुरूवाती दौर वर्ष 2000 के दौरान आई तमाम मुश्किलें व कठिनाइयों के दौरान आज स्कूल के 20 वर्ष पूरे हो चुके है और इन 20 वर्षों में स्कूल ने शिच्छा जगत में कई मकाम हासिल किए स्कूल के प्रधानाध्यापक राजीव साव की अगर माने तो स्कूल के 20 वर्ष पूरे होने पर स्कूल प्रबंधक एक जश्न का आयोजन करना चाहती है।

इस जश्न के दौरान स्कूल द्वारा छात्र और छात्राओं के लिए खेल व सिंगिंग प्रतियोगिता के साथ एक नया और अनूठा कार्यक्रम का भी आयोजन करने जा रही है ।जिसका नाम RAK(रेंडम एक्ट ऑफ काईडनेस ) रखी है। जिसमें छात्रों के साथ -उनके अभिभावक भी भाग ले सकेंगे इस प्रतियोगिता में समाज-कल्याण से जुड़े कार्यों को उनके सामने रखा जाएगा जिसमें जो बच्चे स्कूल,खेल के मैदान,विज्ञान,और कम्प्यूटर प्रयोगशाला से वंचित बच्चों को इससे जोड़ा जाएगा।

वहीं स्कूल की डायरेक्टर मिता राय ने कहा कि आसनसोल में प्रतिभावों की कमी नहीं है हर सेक्टर में छात्र -छात्राओं के बीच अलग -अलग तरह की प्रतिभाएं है। जैसे सिंगिंग है तैराकी है क्रिकेट ,फुटबॉल जैसी कई तरह की प्रतिभाए उनके अंदर छिपी हुई है । जिनको लोगों के सामने लाने का हम रास्ता निकालना चाहते है और वो रास्ता हम अपने स्कूल के जश्न के दौरान खेल व सिंगिंग प्रतियोगिता के दौरान करने जा रहे है। हमें ये आशा है के हम अपने स्कूल के द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता के दौरान उन प्रतिभाशाली बच्चों को हम उनकी एक अलग पहचान देने का प्रयास कर सकते है ।

साथ ही स्कूल के निर्देशक गौरव राय ने कहा केनॉर्थपोइंट स्कूल के छात्र -छात्राओं के बीच स्कूल प्रबंधक फ्री में सेल्फ डिफेंस सहित सिंगिंग, व खेल से जुड़ी तमाम प्रतिभावों को शामिल करने जा रहे है। जो सिच्छा जगत में एक अलग और सबसे अनूठा पहल होगा। सिच्छा के साथ -साथ बच्चों को उनकी तमाम तरह की प्रतिभावों को भी निखारना जरूरी है।

वहीं चेयरमैन सचिन्द्रनाथ राय ने कहा कि उनकी स्कूल 20 वर्ष पूरे होने पर जो ANPS सारे,गा, मा, पा सिंगिन प्रतियोगिता का आयोजन कर रही है।

वो सिच्छा जगत में सबसे अलग और एक अनूठा पहल है क्योंकि बंगाल में सिंगिंग की प्रतिभा सबके अंदर है । पर उनको उस प्रतिभा को बाहर निकालने का मौका नहीं मिलता जो मौका वो अपने स्कूल द्वारा आयोजित सिंगिंग और खेल प्रतियोगिता के मंच के माध्यम से दे रहे है।

Last updated: जनवरी 10th, 2020 by News-Desk Asansol