धरने पर बैठे कोयला लोडिंग मजदूरों से मिलने पहुंचे महामंत्री सिद्धार्थ गौतम

धनबाद/भगतडीहः जनता मजदूर संघ कुंती गुट के महामंत्री सिद्धार्थ गौतम उर्फ मनीष सिंह शनिवार को धरनार्थियों से मिलने धरना स्थल पहुंचे और असंगठित मजदूरों का हौसला बढ़ाया ।

मजदूरों की अवहेलना संघ बर्दाश्त नहीं करेगा

उन्होंने कहा कि बीसीसीएल प्रबंधन जल्द से जल्द हमारी मांगों को पूरा करें अन्यथा संघ बर्दाश्त नहीं करेगा और आंदोलन को तेज करेंगे ।  कोयले की मांग को लेकर जनता मजदूर संघ शुक्रवार से क्षेत्रीय कार्यालय के समक्ष अनिश्चितकालीन धरना पर बैठे हैं मगर प्रबंधन कुंभकरण की निद्रा में सोए है । इस अवहेलना को संघ के लोग कतई बर्दाश्त नहीं करेगी।

इस दौरान मजदूरों ने जमकर प्रबंधन विरोधी नारे लगाए। जब तक प्रबंधन मांगों सहमति नहीं देती है तब तक धरना अनिश्चितकालीन जारी रहेगा। कोयला नहीं मिलने से मजदूरों के समक्ष भुखमरी की स्थिति खड़ी हो गयी है।

प्रबंधन ने की है वादाखिलाफी

मजदूरों का कहना है  कि बीसीसीएल प्रबंधन बार बार वार्ता में कह रहा था कि एनसी पैच 2 बीजीआर का कोयला बाबूलाल डम्प घनुडीह में गिराया जाएगा। मगर प्रबंधन ने वादाखिलाफी की है। साथ ही धनुडीह मे डोजर और1000 मशीन लगाकर चालू करने के बात कही थी। मगर प्रबंधन अपने दोनों बातों पर खरा नहीं उतरा है और वादाखिलाफी की है।

धरना में प्रदीप सिंह जय राम पासवान सिकंदर मंडल नंदू भुईयां संत सिंह अक्षय लाल यादव उमेश पासवान प्रतिमा सिंह उमेश पासवान महेश मंडल सहित काफी संख्या में मजदूर उपस्थित थे।


संवाददाता : देवा 

Subscribe Our Channel

Last updated: जनवरी 13th, 2019 by Pappu Ahmad