मंत्री ने किया दो दिवसीय श्रम मेला का उद्घाटन

राज्य के श्रम मंत्रालय की ओर से दुर्गापुर के एमएएमसी इलाका के न्यू स्टार क्लब ग्राउंड में दो दिवसीय श्रम मेला का उद्घाटन किया गया। जिसका समापन रविवार को होगा। शनिवार को मेला का उद्घाटन श्रम मंत्री मलय घटक ने किया। इस मौके पर असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों को विभिन्न सामाजिक सुरक्षा योजना का लाभ प्रदान किया जाएगा।

लड़कियों की शादी के लिए 25000 का सहायता दिया गया। मंत्री मलय घटक ने कहा कि राज्य सरकार असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों के लिए लगातार प्रयास कर रही है। लोगों को उसके बारे में जानकारी नहीं था । लेकिन राज सरकार का प्रयास से आम जनता को श्रम विभाग के बारे में जानकारी मिली है।

गरीब मजदूरों को विभिन्न सामाजिक सुरक्षा का लाभ दिया जा रहा है। जिससे अगर श्रमिक की मौत होती है तो उसके परिवार को आर्थिक सहायता, बच्चों की पढ़ाई के लिए आर्थिक मदद, इलाज के लिए आर्थिक सहायता, शादी के लिए रुपया दिया जा रहा है। जब श्रमिक 60 वर्ष की उम्र पार करते हैं तो उन्हें 1500 रुपये पेंशन दिया जा रहा है।

तृणमूल कॉंग्रेस की सरकार जब से सत्ता में आई है तब से 1300 करोड़ रुपये का अनुदान दिया है। आने वाले समय में इसे और जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। इस मौके पर नगर निगम के चेयरमैन मृगेंद्र पाल, विधायक विश्वनाथ पड़ियाल, सांसद मुमताज संघमिता, दीपंकर लाहा, अमिताभ बनर्जी, आनंदिता मुखर्जी, वार्ड के पार्षद देवव्रत साईं, पार्षद मानस राय आदि उप श्रम दफ्तर के अधिकारी मौजूद थे ।

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video Upload

Last updated: जनवरी 13th, 2019 by Durgapur Correspondent