गरीबो को पूजा पंडालो का भ्रमण कराएगी बाराबनी पुलिस

दुर्गापूजा को लेकर बारबानी थाना की ओर से शांति समिति की बैठक की गई. जिसमें अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (पश्चिम) अनामित्रा दास समेत एसीपी, सीआई अभिजित चटर्जी, थाना प्रभारी अजय कुमार मंडल एवं स्थानीय विभिन्न समुदाय के लोग व नेतागण उपस्थित थे. इस दौरान एडीसी ने लोगों से अनुरोध किया कि पर्व-त्यौहार सभी का होता है और इसे शांतिपूर्वक मनाने की जिम्मेवारी प्रत्येक नागरिक की होती है, इसलिए पूजा में पुलिस-प्रशासन का सहयोग करे और शांतिपूर्वक त्यौहार का आनंद उठाये.

उन्होंने कहा कि इस वर्ष दुर्गापूजा के दौरान डीजे, शराब आदि पर पूर्णतः पावंदी रहेगी. इसलिए इसके व्यवहार से बचने का प्रयास करे. पूजा कमिटियो को भी दर्शनार्थियों की सुरक्षा और सुविधा जैसे व्यवस्था को लेकर कई दिशा-निर्देश दिए गए. इसके अलावे इस बार बाराबनी थाना द्वारा एक बहुत ही सराहनीय पहल की गई है. आसनसोल-दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट द्वारा लागू की गई “नमन” नामक योजना के तहत अत्यंत जरूरतमंदो का विशेष ख्याल रखा जायेगा.

बाराबनी थाना प्रभारी अजय कुमार मंडल ने बताया कि 13 ऐसे लोगों को चयनित किया गया है, जिनका कोई सहारा नहीं है और अत्यंत गरीब वर्ग के है. जिन्हें पूरे दुर्गापूजा के दौरान बाराबनी थाना की ओर से भोजन कराया जायेगा, नए वस्त्र दिए जायेंगे. इसके अलावे थाना के तरफ से वाहन का इन्तेजाम किया गया, जिसमें इन लोगों को बैठकर विभिन्न स्थानों पर आयोजित दुर्गापूजा पंडाल का भ्रमण कराया जायेगा. थाना प्रभारी श्री मंडल ने बताया, हालाँकि थाना की ओर से ऐसे दर्जनों जरूरतमंदो को वर्षभर भोजन के साथ ही इलाज की सुविधा, कपड़ा आदि दिया जाता है.

मंडे मॉर्निंग अखबार घर बैठे पाएँ। निष्पक्ष पत्रकारिता की निष्पक्षता बनाए रखने में अपना छोटा सा सहयोग करें । वार्षिक सदस्य बनें और विशेष सुविधा का लाभ उठाएँ । क्लिक करें ।

Subscribe Our Channel

Last updated: अक्टूबर 10th, 2018 by Jahangir Alam

यदि आप पश्चिम बंगाल जिला पश्चिम बर्धमान से हैं और किसी भी क्षेत्र में कुछ ऐसा काम किए हैं या करते हैं जो जिला स्तर पर सम्मान के योग्य है तो इस लिंक पर जाकर अपना नामांकन दर्ज कराएं

मंडे मॉर्निंग श्रेष्ठ उपलब्धि सम्मान – 2018
  • शहीद नमन


    • आसनसोल के वीर पुत्र शहीद संजीत कुमार को शत शत नमन
  • ताजा अपडेट
    विज्ञापन
  • ट्रेंडिंग
    ✉ mail us(mobile number compulsory) : mondaymorning.editor@gmail.com