Site icon Monday Morning News Network

श्री श्याम प्रचार मंडल द्वारा सातवां खाटू धाम महोत्सव

रानीगंज-श्याम प्रचार मंडल रानीगंज की ओर से सातवां खाटू धाम महोत्सव गुरुवार की संध्या रानीगंज के महावीर व्यायाम समिति के प्रांगण में संपन्न हुई ।इस अवसर पर एक और जहाँ श्याम खाटू प्रभु का अलौकिक श्रृंगार, छप्पन भोग, सवामणी के साथ-साथ भजन कीर्तन की गई ।इस भजन संध्या में सूरजगढ़ से पधारे हजारी मल सैनी के सानिध्य में आयोजित इस भजन संध्या में भजन कलाकार जयशंकर चौधरी द्वारा प्रस्तुत भजन के बोल”खाटूवाले का नाम” सहित अन्य भजनो के बोल पर श्रोतागण झूम उठे ।

खलीलाबाद से पधारे हरमिंदर सिंह” रोमी” के द्वारा गाए भजन “बाबा थारी याद आवे” के बोल पर भक्तगण भाव विभोर हो उठे। अन्य कलाकारों में सूरजगढ़ से पधारे राजेश शर्मा काजरिया, सुनील शर्मा ,पंकज जोशी, कुमार रितेश द्वारा प्रस्तुत भजन में देर रात तक श्रोता मंत्रमुग्ध हो उठे।

इस मौके पर आयोजक मंडल के सदस्य सुभाष खवास ने बताया कि श्याम प्रचार मंडल द्वारा बीते 7 वर्षों से खाटूधाम महोत्सव का आयोजन हर्षोल्लास के साथ की जा रही है। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य खाटू नरेश का अधिक से अधिक नाम प्रचार करना है, एवं इस भजन संध्या में रानीगंज नहीं बल्कि आसपास के काफी संख्या में भक्तों ने हिस्सा लिया। आयोजन को सफल बनाने में विकास मुरारका, प्रशांत सराया, आनंद शर्मा विक्की शर्मा, गुड्डू अग्रवाल आदि की अहम भूमिका रही।

Last updated: मार्च 1st, 2019 by Raniganj correspondent