Site icon Monday Morning News Network

अशुद्ध जल को शुद्ध करने की छात्र-छत्राओं द्वारा बनाए गए विज्ञान मॉडल को मिली पहचान

सीबीएसई द्वारा कोलकाता के एपीजे स्कूल साल्टलेक में आयोजित विज्ञान प्रदर्शनी में 64 स्कूलों के नन्हे छात्र-छात्राओं द्वारा प्रदर्शित विज्ञान प्रदर्शनी के 91 मॉडलों में पांडेश्वर डीएवी पब्लिक स्कूल के नौ कक्षा के छात्र सौम्यजीत घोष एवं जानवी सिंह की जोड़ी ने कृषि उत्पादन हेतु अशुद्ध जल को शुद्ध करने की मॉडल दर्शा कर निर्णायक मण्डली का दिल जीत लिया।

चयनित 24 मॉडलों में से पांडेश्वर डीएवी के छात्र-छात्राओं की मॉडल को भी शामिल कर लिया और आगामी जनवरी महीना में दिल्ली में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय विज्ञान प्रदर्शनी में भाग लेने की अनुमति मिलने पर डीएवी पांडेश्वर ईसीएल के चेयरमैन और क्षेत्र के महाप्रबंधक एसके मुखोपाध्याय ने जहाँ इस उपलब्धि पर डीएवी स्कूल पांडेश्वर प्रबंधन को बधाई दी है दोनों छात्र-छात्राओं को इस कामयाबी को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिलने और दिल्ली में भी मॉडल के माध्यम से सभी को दिल जीतने की बधाई भी दी है ।

डीएवी पब्लिक स्कूल के प्राचार्य डीआर मोहंती ने भी इस कामयाबी पर बधाई देते हुए कहा है कि यह कामयाबी कम नहीं है । 64 स्कूलों में और 91 विज्ञान प्रदर्शनी में पांडेश्वर डीएवी स्कूल के छात्र-छात्राओं द्वारा बनायी गयी विज्ञान मॉडल को राष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शित करने का मौका मिलना स्कूल और इलाके के लिये गर्व की बात है ।

Last updated: नवम्बर 25th, 2019 by Pandaweshwar Correspondent