खुलेआम ईसीएल कोलियरी से लोहा उठा ले गए अपराधी

रानीगंज -ईसीएल प्रबंधन को खुलेआम धमकी देकर चोरों ने लाखों रुपए मूल्य के लोहा चोरी कर भाग निकले. लेकिन ग्रामीणों की मदद से 9 टन लोहा जब्त कर पुलिस के हवाले कर दिया गया. हालांकि इस चोरी में ईसीएल सुरक्षाकर्मी व अधिकारियों की मिलीभगत होने का आरोप प्रत्यारोप जारी है. जानकारी के अनुसार ईसीएल के सातग्राम एरिया अंतर्गत डमलिया पेच से बीते रात चोरों ने लाखों रुपए के लोहा लेकर फरार हो गए.

लेकिन बदाम बागान के रजोड़ा बटतला के पास स्थानीय ग्रामीणों ने लोहा से लदे एक ट्रक को पकड़ कर रानीगंज थाना को सौंपा. रानीगंज थाना प्रभारी सुब्रत घोष ने बताया कि लगभग 9 टन लोहा तथा एक ट्रक को पुलिस ने जब्त किया है. हालांकि इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई. सातग्राम एरिया के पर्सनल मैनेजर अशोक कुमार पात्र ने बताया कि इस घटना को लेकर रानीगंज पुलिस थाना में एक प्राथमिकी दर्ज कराई है, एवं भविष्य में इस तरह की घटना ना हो इसके लिए पुलिस तथा सीआईएसएफ को कहा गया है.

एरिया सुरक्षा अधिकारी राहुल जैन ने बताया चोरों द्वारा एसडीएल मशीन के उपकरण तथा बॉयलर को चोरी कर ले जाया जा रहा था, जिसे ग्रामीणों ने पकड़ लिया और पुलिस को सूचित कर उन्हें लोहा समेत ट्रक सौंपा दिया. उन्होंने बताया चोरी को रोकने के लिए सातग्राम एरिया प्रबंधन हर स्तर से प्रयास कर रही है. वहाँ पर फिलहाल सुरक्षाकर्मी को तैनात किया गया है. एरिया महाप्रबधक सुशांतो बनर्जी ने बताया कि चोरी करने के पूर्व दिन चोरों ने सुरक्षा अधिकारी को खुलेआम चोरी करने की धमकी देकर गए थे एवं वे गैस कटर से काटकर भारी लोहा के समान चोरी कर ले जा रहे थे.

लेकिन सवाल यह उठता है कि चोरों द्वारा चोरी की धमकी दिए जाने के बावजूद सातग्राम प्रबंधन इसे गंभीरता से क्यों नहीं लिया? चोरों ने लाखों रुपयों के लोहा गैस कटर के माध्यम से काटकर 16 चक्का ट्रक में लोड कर ले कर भाग रहे थे,क्या ईसीएल के करोड़ो के कोयला तथा लोहा तथा अन्य सम्पति इसी तरह चोर चोरी कर सकता है.

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video Upload

Last updated: सितम्बर 18th, 2018 by Raniganj correspondent