Site icon Monday Morning News Network

संक्रांति मेले के उद्घाटन में बोले विधायक लॉटरी में नहीं मिली है सत्ता

पांडेश्वर विधानसभा क्षेत्र के रामनगर पल्ली उन्न्यन समिति द्वारा आयोजित पांडव मन्दिर प्रांगण में मकरसंक्रांति मेला और जागो बंगला पुस्तक स्टाॅल का उद्घाटन क्षेत्र के विधायक जितेंद्र तिवारी ने किया , इस अवसर पर उन्होंने पांडव मन्दिर और अजय नदी के किनारे वर्षों से लगने वाले मकरसंक्रांति मेला के महिमा का बखान करते हए कहा कि अपने घर का मेला का उद्घाटन और पांडव मन्दिर में दर्शन करने का सौभाग्य मिलना पांडेश्वर क्षेत्र की जनता की आशीर्वाद से संभव हुआ है और यह आशीर्वाद हमेशा मिलता रहे । आज आपलोग आशीर्वाद दे ।

इस मौके पर विधायक जितेन्द्र तिवारी ने कहा कि हमारी सर्वोच्च नेत्री सह राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सभी धर्मों को एक साथ लेकर चलने की जो बात कहती है वह मेला में साफ दिखाई दे रहा है, मेला में सभी धर्मों के लोग आयेंगे और दानपुण्य करने के साथ मेला का आनन्द लेंगे ।

उन्होंने जागो बंगला पुस्तक स्टाॅल खोलने पर कहा कि हमारी नेत्री ममता बनर्जी की जीवन के आन्दोलन एवं अनुभव को पुस्तक में संग्रह किया गया है। इस पुस्तक के माध्यम से उनके आन्दोलन का इतिहास लोगों तक पहुँचाने का प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए यह स्टाॅल लगाया गया है। जो लोग यह पुस्तक पढ़ेंगें, वह बंगाल के संग्राम के बारे में जान पायेंगे। हमलोग आज बंगाल की सत्ता में है, यह हमें लॉटरी में नहीं मिला है, काफी लड़ाई-आन्दोलन के बाद हमलोग यहाँ तक पहुँचे हैं। काफी युवाओं को बलिदान देना पड़ा, कई माताओं की कोख सूनी हुयी है। पुस्तक को पढ़कर बंगाल में जो आन्दोलन एवं संग्राम का इतिहास रहा है, उसके बारे में लोग जान पायेंगे।

तृणमूल छात्र परिषद द्वारा युवा पीढ़ी के पास बंगाल के गौरव एवं संग्राम के इतिहास पहुँचाने का सराहनीय प्रयास किया गया है।

इस अवसर पर पांडव मन्दिर के कमलाकांत शरण जी महाराज गीता भवन के महाराज सत्यानन्द जी महाराज के अलावा बीडीओ कौशिक सामादार थाना प्रभारी संजीव दे महाप्रबंधक एसके मुखोपाध्याय समेत टीएमसी के स्थानीय नेता प्रधान सदस्य और सभापति मदन बाउरी युवा टीएमसी नेता विक्की चौरसिया आदि उपस्थित थे ।

Last updated: जनवरी 15th, 2020 by Pandaweshwar Correspondent