बदहाल सड़क मरम्मत की मांग पर ग्रामीणों ने बालू ट्रांसपोर्टिंग किया ठप्प

sand laden vehicle stopped by villagers baktarnagar raniganj

रानीगंज-रानीगंज ब्लॉक अंतर्गत बकतार नगर, नूपुर स्थित दामोदर नदी से बालू ट्रांसपोर्टिंग किए जाने वाले वक्तानगर के बदहाल रास्ता के मरम्मत की मांग को लेकर ग्रामीणों ने लगभग आधे दर्जन से अधिक बालू से लदे ट्रकों तथा डंपरों को रोककर ट्रांसपोर्टिंग ठप कर दिया। सड़क मरम्मत की मांग करते हुए समाचार लिखे जाने तक सभी बालू गाड़ियों को रोके रखा।

ग्रामवासी लुइचन्द सुत्रधर ने बताया कि बीते 1 वर्ष पूर्व लाखों रुपए की लागत से वक्तार नगर से नेशनल हाईवे 2 को जोड़ने वाली सड़क की मरम्मत की गई थी पर इस रास्ते से भारी ओवरलोड ट्रको तथा डंपरों से बालू ट्रांसपोर्टिंग किए जाने के कारण वक्तारनगर ग्राम के चांद पोखर से लेकर नेशनल हाईवे 2 वक्तारनगर मोड़ तक के रास्ते में बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। इन गड्ढों के कारण आए दिन दुर्घटना होती रहती है। इसी गड्ढे के कारण बीते संध्या ग्राम के रहने वाले ही 25 वर्षीय युवक मोहन शील अपना बाइक लेकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

इस घटना के पश्चात उत्तेजित ग्राम वासियों ने बालू से लदे गाड़ियों को आवागमन रोक दिया। ग्राम वासियों का कहना है कि जब तक इस सड़क की मरम्मत नहीं होगी तब तक सड़क पर बालू से लदे वाहनों को चलने नहीं दिया जाएगा । उन्होंने यह भी बताया कि बकतार नगर स्थित हाई स्कूल के छुट्टी तथा स्कूल जाने के समय तक इस रास्ते से बालू लदे वाहनों की ट्रांसपोर्टिंग को रोक देनी होगी। उन्होंने बताया कि जब तक सड़क की मरम्मत पूरी नहीं होगी तब तक यह आंदोलन चलती रहेगी।

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video News Uploaded

Last updated: मार्च 24th, 2019 by Raniganj correspondent