विद्यालय में गुंडागर्दी के खिलाफ सड़क पर उतर कर छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन

बीते चार दिन से रोटीबाटी हिन्दी हाई स्कूल में चले आ रहे घटनाक्रम ने शुक्रवार को एक नया मोड़ ले लिया। एक तृणमूल नेता के करीबी कुछ असामाजिक तत्वों के द्वारा स्कूल के शिक्षक और विद्यार्थियों के ऊपर हमला कर दिया गया था जिसे बाद में प्रशासन,नेता और शिक्षक संघ के सहयोग से आरोपियों को पकड़ कर मामला को रफा-दफा कर दिया गया जिसमें आरोपियों ने शिक्षकों से माफी मांगी लेकिन पीड़ित छात्रों से माफी नहीं मांगी जिसको लेकर कल छात्रों ने कुअर्डी चांदा रास्ते को बीस मिनट तक जाम कर दिया ।

पीड़ित छात्र और छात्रा के परिवार के सदस्यों ने स्कूल में जाकर विक्षोभ प्रदर्शन किया और चांदा-कुअर्डी रोड को जाम कर दिया । सैकड़ों की संख्या में विद्यार्थी सड़क पर आ गए । स्थिति बिगड़ते देख निमचा फाँड़ी से भी पुलिस बुला लिया गया । लेकिन आक्रोशित विद्यार्थियों के सामने पुलिस भी पस्त नजर आ रहे थे ।

छात्र-छात्र मिलकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे और आरोपी को जेल भेजने की बात कर रहे थे । उनका कहना था कि विद्यालय में गुंडागर्दी करते हुये कुछ छात्रों ने विद्यालय में हँगामा किया था , छात्राओं के साथ छेड़छाड़ और अभद्र व्यवहार किया था और छात्राओं को रेप करने की भी धमकी दी थी । ऐसे छात्रों पर कार्यवाही नहीं करने से पीड़ित छात्राओं में असुरक्षा की भावना बनी रहेगी। अभिभावकों ने भी स्कूल के प्रधानध्यापक के सामने विरोध और आक्रोश दिखाया ।

शिक्षकों के आश्वासन के बाद छात्रों ने विरोध प्रदर्शन को खत्म किया । सोमवार को छात्रों के सामने आरोपियों को माफी मँगवाने की बात को लेकर सहमति बनी ।शिक्षा के मन्दिर में इस तरह के घटना से स्कूल में पढने वाले भविष्य के कर्णधार की मानसिक स्थिति कैसी होगी यह प्रश्न उठता है

वीडियो देखें

Last updated: जुलाई 13th, 2019 by Raniganj correspondent

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video News Uploaded

आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।