श्री सीताराम जी भवन प्रबंधकीय समिति निर्वाचन में प्रगतिशील मंच विजयी

raniganj-sitaramji-bhavan-election-result

सर्वोच्च स्थान पर रहे विकास सतनालिका

4 वर्षों के पश्चात रानीगंज के प्रसिद्ध मारवाड़ी समाज की संस्था सीताराम जी भवन के प्रबंधकीय समिति के 15 सीटों के लिए हुए निर्वाचन में 13 सीटों पर प्रगतिशील मंच जीत हासिल कर विजय हुए जबकि सर्वाधिक वोट प्रगतिशील मंच के विकास सतनालिका को 435 मत प्राप्त हुए ।

प्रगतिशील मंच के अन्य उम्मीदवारों में राजेश खेड़िया को 402 मत ,अमित सराफ को 400 मत ,बाबूलाल सोमानी को 370 ,राकेश तोदी को 357 ,विशाल चौधरी को भी 357 मत प्राप्त हुए।

सातवें स्थान पर निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में जयप्रकाश जाजोदिया को 345 मत प्राप्त हुए। जबकि आठवें स्थान पर प्रगतिशील मंच के ही राजीव झुनझुनवाला को 312 ,दीपक जलान को 300 मत, सुशील खंडेलवाल को 298 ,वही जुगल किशोर गुप्ता को 285 मत ,संजय डालमिया को 277 सरवन कुमार तोदी को 273 मत, संदीप झुनझुनवाला को 244 मत प्राप्त हुए ।

तीन उम्मीदवार ओम प्रकाश बाजोरिया,अनिल लुहारूवाला एवं चंद्र प्रकाश लोयलका संयुक्त रूप से खड़ा हुए थे, 3 उम्मीदवारों में चंद्र प्रकाश लोयलका को 226 मत प्राप्त कर 15 वे स्थान पर रहते हुए जीत हासिल किए। 29 उम्मीदवारों में सबसे कम मत अनिल केडिया को मात्र 22 मत ही प्राप्त हुए । अनिल केडिया निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में इस चुनाव में खड़े थे।

निर्वाचन को लेकर मुख्य चुनाव आयुक्त राजेंद्र प्रसाद चौधरी ने बताया कि चुनाव शांतिपूर्ण तरीका से संपन्न हुई । 1002 मतदाताओं में 588 मतों का प्रयोग किया गया था जिनमें से 9 मत रिजेक्ट हुए। चुनाव के मद्देनजर पुलिसकर्मी यहाँ तैनात किए गए थे ।

उन्होंने बताया कि चुनाव में लगभग 125 महिला वोटरों ने हिस्सा लिया जबकि जो मतदाता सीढ़ी चढ़ने में सक्षम ना थे उनके लिए अलग से नीचे ही भवन में मत देने हुए। जबकि 10 मतदाता अस्वस्थ थे उनका उनका मतदान घर जाकर कराया गया। चुनाव गणतांत्रिक प्रक्रिया से बिना किसी विघ्न बाधा के संपन्न हुए। चुनाव सहायक के रूप में अधिवक्ता रवि शर्मा, चंद्र किशोर बगड़िया एवं अरुण सिंह चौहान थे जबकि अन्य सहायकों में दिनेश दारुका अरविंद सिंघानिया आर जैन आदि थे ।

चुनाव के पश्चात प्रगतिशील मंच के विजयी उम्मीदवार जुगल किशोर गुप्ता ने कहा कि जिस घोषणा पत्र को लेकर मतदाताओं ने अपना कीमती मत प्रगतिशील मंच के 13 उम्मीदवारों को दिया है। उनके कसौटी पर खरा उतरने का हर संभव प्रयास किया जाएगा।

साथ ही साथ इस चुनाव में सबसे सबसे प्रमुख रूप से छाया मुद्दा, भवन के शुल्क को कम करने के विषय में उन्होंने कहा कि शुल्क कम करने को लेकर समाज के गणमान्य व्यक्ति तथा कमिटी के सदस्य इस पर विचार विमर्श कर निर्णय ली जाएगी।

निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में खड़ा हुए विजय उम्मीदवार जयप्रकाश जाजोदिया ने कहा कि कमिटी में जो भी व्यक्ति आए उन से मेरा निवेदन है कि इस भवन का उद्देश्य समाज के सभी वर्ग के लोगों को भवन मुहैया कराना है । इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए भवन का शुल्क कम किया जाये।

Subscribe Our Channel

Last updated: मार्च 15th, 2019 by Raniganj correspondent