रानीगंज में लगातार घट रही ठगी की घटनाओं से लोग भयभीत, पुलिस निष्क्रिय

ठगबाजो का नित नए कारनामे

ठगों का गिरोह रानीगंज क्षेत्र में सक्रिय है और नित नए कारनामो को बेखौफ होकर अंजाम दे रहा है. गुरुवार को ठगों का एक गिरोह ने एक व्यक्ति को बेवकूफ बनाकर 6 सोने की अँगूठी लेकर फरार हो गए. घटना के विषय में मिली जानकारी के अनुसार स्थानीय हरिप्रसाद सरायाँ नामक एक व्यक्ति हथिया तालाब स्थित रेडकाउ के डीपो से दुध लेने जा रहे था. तभी एक अनजान व्यक्ति ने उससे कहा कि थाना के अधिकारी आपको बुला रहे हैं,

ठगों का गिरोह सक्रिय

थाना जाने पर तथाकथित अधिकारी ने उनसे कहा कि क्षेत्र में ठगों का गिरोह सक्रिय है और कुछ घटनाएं भी हुई है, जिसकी जानकारी थाना एवं मिडिया द्वारा सभी को दी गई है, यह सभ जानते हुए भी आप 6-6 सोने की अँगूठी पहनकर घुम रहे हैं, इन्हें जल्दी खोलिये और इस कागज में मोड़कर थैला में रख लीजिये. इतना कहकर उनलोगोंं ने उनकी सारी अँगूठी खूलवाकर अपने द्वारा दी गई कागज में मोड़करथैले में डालने का नाटक किया और एक आदमी ने उनके कँधे पर हाथ रखकर थोड़ा आगे तक बढा दिया.

6 सोने की अंगूठी गायब

हरिप्रसाद जब रेडकाउ डीपो पहूँच और का एक कर्मी कार्तिक राय से इस घटना का जिक्र किया. जिसके बाद थैले में हाथ डालकर कागज़ की पुड़िया में रखी अपनी अंगूठी निकालनी चाही, तो देखा की कागज समेत अंगूठी भी थैले में नहीं है. यह देखकर हरिप्रसाद अचम्भित रह गया और जल्द ही ही उसे ठगी का शिकार होने का अभास हो गया. उसने तत्काल इसकी सूचना पुलिस और मीडिया को दी. जिसके बाद रानीगंज थाना मामले की जाँच करने पहूँची. सनद रहे कि पूरा मामला सीसीटीवी में रिकार्ड हो गयी है और पुलिस तथा प्रेस को फुटैज मुहैया हो गयी है.

इससे पहले भी घट चुकी है ऐसी घटनाएं

ज्ञात हो कि बुधवार को भी राजस्थान के एक गल्ला व्यापारी के कर्मचारी से पीएन मालिया रोड में भरी दोपहरी को 60 हजार रुपयों की छिनतई हुई थी. जब उक्त कर्मचारी रानीगंज थाना में इसकी शिकायत करने पहुँचे तो उल्टा पुलिस ने घंटों उन्हें थाने में बैठाए रखा. विगत 28 सितम्बर को एनएसबी रोड स्थित फर्नीचर व्यवसायी मोहन डालमिया से ठगों ने स्वर्ण जड़ित रुद्राक्ष की माला, एक हीरे और एक सोने की अँगूठी लूट ली थी. इतनी घटनाओ ने सिद्ध कर दिया है कि रानीगंज शहर में आजकल शातिर ठगों का एक गैंग सक्रिय है, लेकिन रानीगंज पुलिस अब भी निष्क्रिय अवस्था में है.

Last updated: अक्टूबर 4th, 2018 by Raniganj correspondent


सर्वश्रेष्ठ दुर्गापूजा चुनिये और पाइए दस हजार नकद ईनाम, “एलएडी  टीवी” और भी बहुत कुछ

  • ताजा अपडेट
    विज्ञापन
  • ट्रेंडिंग
    ✉ mail us(mobile number compulsory) : mondaymorning.editor@gmail.com