Site icon Monday Morning News Network

पार्षद खालिद खान की हत्या के विरोध में और न्याय की मांग को लेकर मौन जुलूस

आसनसोल नगर निगम के वार्ड संख्या 66 के युवा पार्षद खालिद खान की गई गोली मारकर हत्या के विरोध में शुक्रवार को बलतोड़िया से उनके समर्थक, शुभ चिंतक समेत आसपास के सैकड़ों लोगों ने संयुक्त रूप से मौन जुलूस निकाला ।

पार्षद परिवार को इंसाफ एवं दोषियों की अविलम्ब गिरफ्तारी की मांग को लेकर यह मौन जुलूस निकाला गया, जो मनबड़िया के रास्ते स्टेशन मोड़ से चलकर बेगुनिया मोड़ में समाप्त हुआ । बेगुनिया मोड़ में उनके समर्थकों द्वारा मोमबत्ती जलाकर खालिद खान को श्रद्धांजलि अर्पित किया गया। इस दौरान जुलूस में पूर्व पार्षद पप्पू सिंह, फ़िरोज़ अंसारी, अरमान खान सहित सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद थे।

मौके पर पप्पू सिंह ने कहा कि बराकर से लेकर हमारा मनबड़िया क्षेत्र पूर्ण रूप से शांति क्षेत्र है। यहाँ के लोग किसी भी रूप से राजनीतिक हिंसा एवं हत्या जैसे संगीन अपराध को कभी आश्रय नहीं देते ।

उन्होंने कहा कि पार्षद खालिद के परिजन एवं उनके समर्थक घटना की जल्द ही उद्भेदन करने की मांग कर रही है। हम सब भी घटना में शामिल सभी अपराधियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। प्रशासन इस मामले की पुख्ता जाँच कर असली कातिल को जल्द से जल्द पकड़े,साथ ही कहीं ऐसा न हो कि कोई निर्दोष इस घटना में पीस जाए। आगे उन्होंने कहा कि प्रशासन को सीमा क्षेत्र में खास निगरानी रखनी होगी क्यों कि लोग यहाँ घटना कर आसानी से झारखंड प्रवेश कर जाते हैं। इस क्षेत्र से सीमा सटा होने के कारण अपराधियों के लिए झारखंड सेफ जॉन बन चुका है।

पार्षद खालिद खान के भाई अरमान खान ने कहा खालिद खान लोकप्रिय नेता थे, जिनको खोने का दर्द यह के एक एक जनता को है, आज यही कारण है कि सभी सड़क पर उतर कर पार्षद की हत्यारों को सलाखों के पीछे भेजने की मांग कर रहे है। प्रशासन को लोगों को भरोसा दिलाना होगा कि यहाँ की हर कोई सुरक्षित है। हालांकि हत्यारों ने घटना को अंजाम देकर साबित कर दिया है, कि उसका मनोबल काफी ऊंचा है। ऐसे में पीड़ित परिवार समेत एक एक जनता को सिर्फ न्याय चाहिए।

Last updated: अगस्त 30th, 2019 by Guljar Khan