Monday Morning News Network

पीएचई पाइपलाइन लीकेज से तंग आकर ग्रामीणों ने 1 घंटा तक मुख्य मार्ग अवरुद्ध कर दिया

कल्याणेश्वरी। विगत 3 माह से पाइपलाइन लीकेज से तंग आकर ग्रामीणों ने गुरुवार को कल्याणेश्वरी-देंदुआ मुख्य मार्ग कोदोभीटा मोड़ पर प्रदर्शन करते हुए, लगभग 1 घटा तक मुख्य मार्ग को अवरुद्ध कर दिया।

[adv-in-content1]

कल्याणेश्वरी-देंदुआ मुख्य मार्ग कोदोभीटा मोड़ पर विगत तीन माह से पाइपलाइन लीकेज हो जाने के कारण सड़क जर्जर हालत हो गयी है। पानी जमा हो जाने के कारण मार्ग गड्ढे में तब्दील हो चुकी है।

पीएचई पाइपलाइन लीकेज के कारण सड़क की स्थिति बदतर हो गयी है

आंदोलन कर रहे ग्रामीणों ने बताया कि सड़क का पानी बहकर पूरा कोदोभीटा गाँव कीचड़ में तब्दील हो चुका है। जिससे आने-जाने वाले हर व्यक्ति समेत स्कूली बच्चों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही सड़क जर्जर हो जाने के कारण हर वक्त दुर्घटना की संशय बनी रहती है।

ग्रामीणों ने बताया किकोदोभीटा मोड़ से ही फैक्ट्री क्षेत्र में भारी वाहन प्रवेश करती है। तीन माह से पाइपलाइन लीकेज है और कोई भी ध्यान देने वाला नहीं ।

ग्रामीणों ने कहा कि मामले को लेकर मैथन अलॉय लिमिटेड फैक्टरी, समेत पीएचई विभाग को कई बार अवगत कराया जा चुका है। किंतु दोनों पक्ष अपना पाइपलाइन नहीं होने का दावा कर रही है।

घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुँची चौरंगी तथा कल्याणेश्वरी पुलिस ने आंदोलन कर रहे ग्रामीणों से वार्ता कर लोगों को शांत कराया। साथ ही फैक्टरी प्रबंधन एवं पीएचई विभाग से वार्ता कर जल्द ही समस्या का निदान करने का आश्वासन दिया।

ग्रामीणों ने बताया कि पुलिस की अगुवाई में किसकी पाइपलाइन है इसकी जाँच कर मरम्मत करवाने का आश्वासन दिया गया है, जिसके बाद मार्ग को सुचारु रूप से आवागमन चालू किया जा सका। पाइपलाइन समेत मार्ग को जल्द ठीक नहीं किया गया तो और भी वृहद आंदोलन किया जाएगा।

जाम के दौरान सड़क की दोनों और गाड़ियों की लंबी कतार लग गयी थी। मौके पर बबलू मल्लिक, कार्तिक मल्लिक, काजल मल्लिक, बचू महतो, विभास मल्लिक समेत भारी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

Last updated: जुलाई 26th, 2019 by