पतंगबाजी कर लोगों को रक्तदान के लिए किया प्रेरित 

पश्चिम बंगाल में सरस्वती पूजा के बाद पतंग उड़ाने की परम्परा रही है, लेकिन कुछ वर्षों से पतंगबाजी बंद हो गयी है। इसको ध्यान में रखते हुए दुर्गापुर सब-डिविजनल वालंटियर ब्लड डोनर फॉर्म तथा आमादेर परिवहन संस्था सीएनजी के सहयोग से सिटी सेंटर के चतुरंग मैदान में पतंग प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें 22 प्रतियोगियों ने हिस्सा लिया।

इसका उद्घाटन दुर्गापुर नगर निगम की उप-मेयर अनिंदिता मुखर्जी ने किया। मौके पर सब-डिविजनल वालंटियर ब्लड डोनर फॉर्म के सचिव कबी घोष तथा आमादेर परिवहन संस्था सीएनजी के सचिव सुब्रतो शाह सहित सीएनजी ऑटो एसोसिएशन के कार्यकर्ता शामिल थे। घोष ने बताया कि यह रक्तदान शिविर का अभिनव प्रचार है। इससे लोगों में रक्तदान के प्रति जागरूकता आएगी।

उन्हें ख्याल भी रहेगा की पतंग हमें एक संदेश देता है कि हम रक्तदान देकर ऊंचाई को छू सकते हैं। अनिंदिता मुखर्जी ने बताया कि इस तरह का अभिनव प्रचार रक्तदान शिविर के लिए काफी सराहनीय है, लोगों में यह याद रहेगा की रक्तदान करना समाज के लिए काफी लाभदायक है। रक्तदान से बहुत सारे मरीजों की जान बचाई जा सकती है। इ

सलिए इस पर संस्थाओं को भी आगे आना चाहिए और रक्तदान के लिए लोगों को प्रेरित करना चाहिए, साथ ही समाज के युवा वर्ग भी इस क्षेत्र में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले। सीएनजी के सचिव सुब्रत साहा ने बताया कि क्षेत्र में 600 से अधिक ऑटो चलता है, सभी चालकों को हम लोग एक साथ एकत्र कर रक्तदान करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं, ताकि किसी को भी रक्त की जरूरत पड़े तो, वो हम लोगों के साथ संपर्क करें। हमारे ऑटो चालक भाई रक्त दान देने के लिए आगे आएंगे।

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video Upload

Last updated: फ़रवरी 11th, 2019 by Durgapur Correspondent