Site icon Monday Morning News Network

पम्पू तालाब छठ घाट की सफाई में सांसद को करना पड़ा हस्तक्षेप -संतोष

आसनसोल रेल मंडल अंतर्गत सीतारामपुर रेलवे स्टेशन के समीप स्थित लोकों टैंक पम्पू तालाब की साफ़-सफ़ाई को लेकर स्थानीय भाजपा नेता संतोष कुमार वर्मा अपने कार्यकर्ताओं के साथ पहुँचे. जहाँ स्थानीय छठ व्रतियों के परिवार वालों ने कहा कि कई जगहों पर साफ़-सफ़ाई कम हुआ हैं, साथ ही रास्ते के किनारे टीना और लकड़ी से घिरा हुआ है. जिसके कारण छठ व्रती घाट तक नहीं पहुँच पायेगे. इन सभी के बात को सुनकर स्थानीय बीजेपी नेता संतोष कुमार वर्मा ने स्थानीय रेल के कर्मियों से बात किया, पर समस्या का समाधान नहीं निकला.

महापर्व छठ पूजा घाट में समस्या को देख आसनसोल के सांसद सह भारत सरकार के मंत्री बाबुल सुप्रीयो को इसकी जानकारी वाट्सअप के ज़रिए दिया गया. जिसके बाद आसनसोल सांसद ने तत्काल इस विषय को गम्भीरता से लिया. श्री वर्मा ने कहा कुछ ही समय में आसनसोल के रेल मंडल के एईन (लाइन) संदीप गुप्ता, सीतारामपुर आईडब्लू अपने दल बल के साथ साफ़-सफाई के कार्य में जुट गये. तालाब के किनारे घाट पर 1 डम्फर काला छाई, 2 बोरा चुना छिड़का गया. साथ ही सीतारामपुर रेलवे विभाग के सफाई कर्मियों ने आसपास में सफ़ाई किया.

रेलवे प्रशासन ने आश्वस्त किया कि मंगलवार सुबह तक घाट के आसपास पूरी तरह साफ़-सफाई को पूर्ण कर दिया जायेगा. स्थानीय छठ व्रतियों के परिवार वालों ने आसनसोल सांसद बाबुल सुप्रियो को तत्काल तालाब के घाटों के सफ़ाई के लिये धन्यवाद दिया. ज्ञात हो कि सीतारामपुर पम्पू तालाब छठ घाट में आस-पास के हजारों व्रती अर्घ्य देने आते है, परन्तु यह घाट रेलवे के अधीन होने के के कारण हर बार स्थानीय लोगों द्वारा रेल प्रशासन को आवेदन कर कहा जाता है कि तालाब की सफाई की जाए.

बावजूद इसके अंत में सांसद बाबुल शुप्रियो की ही बात रेल अधिकारी सुनते है. क्योंकि पिछले दो वर्षों से ऐसा ही होता आया है. वर्ष 2016 और 17 में भी छठ पूजा के के दौरान सांसद सह केन्द्रीय राज्य मंत्री बाबुल शुप्रियो को हस्तक्षेप करना पड़ा था, तब जाकर तलब की सफाई हो पायी थी और व्रतियो द्वारा भगवान् भास्कर को साफ़-सुथरे छठ घाट से अर्घ्य देना संभव हो पाया था.

Last updated: नवम्बर 12th, 2018 by News Desk