Monday Morning News Network

विद्यासागर मूर्ति तोड़े जाने की घटना पर विपक्ष हमलावर, भाजपा पर आरोप

मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का कोलकाता शहीद मिनार रैली के दौरान विद्यासागर काॅलेज में विद्यासागर मूर्ति  तोड़े जाने की घटना पर बुधवार को दुर्गापुर दो नंबर ब्लॉक तृणमूल कॉंग्रेस के ओर सिटी सेंटर अड्डा के समक्ष भाजपा के खिलाफ एक विरोध प्रदर्शन करते हुए आरोप लगाया कि मूर्ति भाजपा कार्यकर्ताओं ने तोड़ी है, साथ ही अमित शाह को गिरफ्तार करने का मांग किया गया ।

मौके पर ब्लॉक तृणमूल कॉंग्रेस अध्यक्ष विप्लव विश्वास,मानस राय,डाॅ कलिमूक हक,राजू सिंह,नुरूल हक,जितेन्द्र पांडे,कृष्णेंदु आचार्य,आदि मौजूद थे ।

विप्लव विश्वास ने कहा कि भाजपा के लोगों ने एक साजिश के तहत कोलकाता में विद्यासागर का मूर्ति को तोड़ा । वह लोग यहाँ का संस्कृति को मिटने का साज़िश में लगे है लेकिन तृणमूल कॉंग्रेस उनके साज़िश को कभी भी पूरा नहीं होने देगा ।

उन्होंने कहा कि मंगलवार की घटना को लेकर राज्य की हर एक वर्ग भाजपा का आलोचना कर रही है । उन लोगों का मनसूबा बंगाल में कभी पूरा नहीं होगा । जो लोग संस्कृति भूल कर अपने राजनीतिक फायदा के लिए मूर्ति तोड़ने का काम कर रहे है उसे बंगाल का जनता कभी माफ नहीं करेगी ।

उन्होंने कहा कि राज्य में एकता ओर भाईचारा को खत्म करने का जो साजिश भाजपा के लोग कर रहे वह लोग कभी कामयाब नहीं होंगे ।

एसयूसीआई द्वारा भी विभिन्न जगहों पर विरोध प्रदर्शन किया गया। बेनाचिति एसयूसीआई पार्टी कार्यालय में भी विद्यासागर के मूर्ति पर एसयूसीआई सुचेता कुंडू ने माल्यार्पण करते हुए श्रंद्धांजलि दी । उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से भाजपा के लोगों ने विद्यासागर की मूर्ति को तोड़ा है वह बहुत ही शर्मनाक घटना है ।

रूपनारायणपुर डाबर मोड़ में भी एसयूसीआई द्वारा विरोध सभा किया गया जिसमें आसनसोल लोकसभा सीट से एसयूसीआई प्रार्थी अमर चौधरी ने कहा कि ईश्वर चंद्र विद्यासागर प० बंगाल और देश की धरोहर हैं। इस घटना से उन्होंने देश में बढ़ती फासीवादी ताकतों की ओर इशारा किया। इस सभा में उनके साथ दीपंकर भट्टाचार्य, प्रसून बनर्जी ने भी इस घटना की तीव्र निंदा की।

कॉंग्रेस के जिला अध्यक्ष तरुण राय ने भी इस घटना पर कहा कि शर्मनाक घटना है इसे जनता माफ नहीं करेगी भाजपा राज्य में अशांति करना चाहती है जो कभी भी पूरा नहीं होगा और इस पर कहा कि अमित शाह को गिरफ्तार करना ही होगा

Last updated: मई 15th, 2019 by