Site icon Monday Morning News Network

ईसीएल संपति की सुरक्षा करने में राज्य सरकार का सहयोग नहीं : मुख्य सुरक्षा अधिकारी , ईसीएल

ecl-chief-security-officer-tanmoy-das

ईसीएल के मुख्य सुरक्षा अधिकारी कैप्टन तन्मय दास

ईसीएल का सुरक्षा विभाग अपनी विभागीय सुरक्षा कर्मियों के साथ ईसीएल की संपति की रक्षा करने के लिये तैनात रहते है इसके अलावा इस वर्ष चार निजी सुरक्षा कंपनियों के लगभग 1500 सुरक्षा प्रहरियों की तैनाती सभी क्षेत्रों में की गई है जबकि विभागीय सुरक्षा कर्मियों की संख्या भी 1800 सौ के लगभग है . ऊपर से सीआईएसएफ की भी तैनाती है लेकिन स्थानीय प्रशासन का भरपूर सहयोग नहीं मिलने के चलते ईसीएल की संपति की पूरी रक्षा नहीं हो पाती है . विभागीय सुरक्षा विभाग ने समाप्त हुए वित्तीय वर्ष 2018-2019 में अपने दम पर ईसीएल की संपति की रक्षा करने में में अच्छी कार्यवाही की है . ईसीएल के मुख्य सुरक्षा अधिकारी कैप्टन तन्मय दास ने कही .

उन्होंने कहा कि समाप्त हुई वित्तीय वर्ष में सूचना मिलने के आधार पर 1618 जगहों पर छापेमारी 326 प्रथमिकी के साथ लगभग 15 हजार मेट्रिक टन कोयला को जब्त किया गया जबकि अवैध उत्खनन के रोकथाम में भी विभागीय सुरक्षा विभाग को सफलता मिली । 897 अवैध उत्खनन इलाकों में छापेमारी, 230 जगहों के खिलाफ स्थानीय थाने में प्रथमिकी 1891 अवैध खदानों की भराई भी विभागीय सुरक्षा टीम ने कराई है । इसके अलावा कोयला को भी जब्त किया गया ।

कोयला चोरी की रोकथाम अवैध उत्खनन बन्द करने समेत ईसीएल की संपति की रक्षा के लिये राज्य सरकार के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कई दौर की बैठके भी हुई है ।

Last updated: अप्रैल 8th, 2019 by Pandaweshwar Correspondent