व्यवसाय सोनू अग्रवाल के दुर्गापुर आवास में एनआईए टीम ने चलाया औचक छापामारी

विधाननगर के रविंद्र मुकुंद सारनी स्थित व्यवसाई सोनू अग्रवाल के आवास में मंगलवार को नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) ने औचक  छापामारी करते हुए जाँच अभियान शुरू कर दी. कड़ी सुरक्षा के बीच देर शाम तक जाँच अभियान जारी रही. टीम में 8 अधिकारी शामिल होने की सूचना मिली है. पूरे घर को सीआरपीएफ के बटालियन द्वारा घेराबंदी कर लिया गया था. बिधाननगर आवास में छापामारी करने के पहले टीम ने बामूनारा स्थित जय श्री इस्पात नामक फैक्ट्री में जाँच अभियान चलाया।

फैक्ट्री में जाँच अभियान के बाद दुर्गापुर के विधानगर आवास में अभियान शुरू की गई. सुबह 5 बजे से शुरू की गई जाँच देर शाम 6 बजे तक जारी थी. अभियान के तहत आवास के ईद-गिर्द घूम रहे लोगों को तैनात जवान दिन भर हटाते रहे. व्यवसाई के लीगल अधिवक्ता सुजीत राय दोपहर के करीब 1:30 बजे आवास में घुसने एवं अधिकारियों से बात करने का प्रयास किया. लेकिन जवानों ने उन्हें भी अंदर जाने में रोक दीया. अधिवक्ता सुजीत राय ने बताया कि व्यवसाई का लीगल अधिवक्ता होने के कारण सूचना मिली है कि एनआईए की टीम जाँच के लिए आई है. टीम क्यों जाँच के लिए आई है यह जानने के लिए मैं आया हूँ. घर में पत्नी और उनकी बच्ची अकेले रहकर भयभीत हो रहे हैं.

उन्हें सांत्वना देने एवं कारणों की जाँच के लिए आया हूँ. लेकिन जवानों ने मुझे अंदर जाने पर रोक लगा दी. आवास में सोनू अग्रवाल की पत्नी बच्चे के अलावा काम करने वाले करीब आधा दर्जन महिला-पुरुष मौजूद थे. उन्हें भी दिन भर घर में रहना पड़ा. एनआईए की टीम सोनू अग्रवाल के फैक्ट्री एवं घर पर क्यों छापामारी की. इस बात को लेकर सभी के मन में प्रश्न खड़े हो गए है. सूत्रों के मुताबिक सोनू अग्रवाल नामी इंडस्ट्रियल है, बंगाल झारखंड के अलावा कई राज्यों में उत्पादन करने वाली फैक्ट्री है. सोनू अग्रवाल को सुरक्षा के लिए झारखण्ड सरकार से 4 जवान नियुक्त की गई है. जवान हमेशा तैनात रहते हैं, सोनू अग्रवाल स्कॉर्पियो में काले रंग के शीशा लगा कर दुर्गापुर अपने आवास में आया करता है.

सोनू अग्रवाल के वाहन के आगे पीछे दो स्कॉर्पियो उन्हें स्काउट करके ले जाती है. विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सोनू अग्रवाल के झारखंड के फैक्ट्रियों में व्यवसाय के दौरान नक्सलियों के साथ साठ-गांठ होने का अंदेशा किया जा रहा है. इस सन्दर्भ में पूछे जाने पर एनआईए की टीम कुछ नहीं बताये.

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video Upload

Last updated: अक्टूबर 10th, 2018 by Durgapur Correspondent