ख़बरें दुर्गापुर की

फैक्ट्री की ओर से दो श्रमिकों पर एफआईआर दर्ज

दुर्गापुर : -बीती रात को श्रीनिवास फेरो लिमिटेड की ओर से दो श्रमिक अभिजीत बॉस और सुकुमार माहिती पर एफआईआर दर्ज किया गया। फैक्ट्री से निकाल देने की बात भी कही गई है। जानकारी के मुताबिक रविवार की सुबह से ही फैक्ट्री का गेट बंद करके श्रमिक बोनस की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। सुबह 6:00 बजे से ही उत्पादन को भी बंद कर दिया था और किसी श्रमिक को भी अंदर घुसने नहीं दिया ।

शाम को कारखाना प्रबन्धन की ओर से निर्णय लिया की नोटिस देकर कारखाना को बंद कर देंगे। इसके पहले पश्चिम बर्धमान जिला तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष वी. शिव दासन दासु, पश्चिम बर्धमान जिला तृणमूल के कार्यकारी सभापति उत्तम मुखर्जी को इसकी सूचना दी गई। फैक्ट्री के डायरेक्टर सीवीए बर्मा ने बताया कि सुबह से ही तृणमूल ट्रेड यूनियन के श्रमिक काम करना बंद कर दिया है और गेट के समक्ष विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

कहा कि 2 महीना पहले से ही डीवीसी विद्युत कटौती की है जिसके कारण फैक्ट्री चलाने में और भी समस्या उत्पन्न हो रही है। जो बोनस ठीक किया गया था वह दिया गया है। मगर श्रमिक 15 परसेंट मांग रहे हैं। जो संभव नहीं है। यह बातें ट्रेड यूनियन के बैठक में ही की गई थी ।फिर भी विधायक के नेतृत्व में श्रमिक आंदोलन कर रहे हैं। अगर यह आंदोलन चलता रहेगा तो फैक्ट्री को बंद कर देना पड़ेगा और सिद्धांत भी लिया कि शाम को नोटिस गेट पर दी जाएगी कि कल से कारखाना बंद हो जाएगा।

यह सूचना पश्चिम बर्धमान जिला तृणमूल के अध्यक्ष वी. शिव दासन दासु के पास जाने से तुरंत इलाके के थाना प्रभारी को सूचना दिया और फैक्ट्री के डायरेक्टर को भी कहा कि आप तुरंत कोकोवेन थाना में जाकर दो श्रमिक के नाम पर एफआईआर लॉन्च करें।

वार्ड पार्षद के नेतृत्व में वस्त्र वितरण

दुर्गापुर -दुर्गापुर नगर निगम के वार्ड संख्या 29 के सागरभंगा स्थित तृणमूल पार्टी कार्यालय में सोमवार की सुबह को पार्षद सुनील चटर्जी के नेतृत्व में इलाके के 300 गरीब परिवार के लोगों में वस्त्र वितरण किया गया. इस मौके पर सैफ अली चटर्जी सहित तृणमूल कार्यकर्ता मौजूद थे.

पार्षद सुनील चटर्जी ने बताया कि दुर्गा पूजा के उपलक्ष्य पर गरीब परिवार के महिला, पुरुष और बच्चों में वस्त्र वितरण किया गया. 300 से अधिक लोगों को वस्त्र दी गई है, ताकि पूजा के उपलक्ष्य पर नए वस्त्र पहनकर पूजा का आनंद उठा सकें. इसके साथ ही कुछ गरीब वर्ग के लोगों को भी पूजा परिक्रमा के लिए एक गाड़ी की गई है, जो दुर्गापुर के अंदर जितने बड़े पंडाल और प्रतिमा है उसे दिखलाया जाएगा. प्रत्येक वर्ष ही इस तरह का कार्यक्रम की जाती है इस बार भी आयोजन किया गया.

पंचमी और षष्ठी में पंडाल का पट खुलते ही श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

दुर्गापुर -दुर्गापुर शिल्पांचल सहित विभिन्न इलाकों में पंचमी शाम को पंडाल का पट खुलते ही दर्शनार्थियों की भीड़ उमडी. दुर्गापुर के बेनाचिटी बाजार के अग्रणी गली में अग्रणी सांस्कृतिक परिषद की ओर से कल शाम को पंडाल का उद्घाटन प्रदीप मजूमदार (कृषि परामर्श) ने किया. इस मौके पर उपस्थित अग्रणी सांस्कृतिक परिषद के सचिव राकेश भट्टा सहित इलाके के पार्षद व कार्यकर्ता मौजूद थे. पंडाल का उद्घाटन प्रदीप मजूमदार ने फीता काटकर और प्रदीप जलाकर की. प्रदीप मजेदार ने कहा कि दुर्गापुर में अग्रणी सांस्कृतिक परिषद की ओर से पंडाल और प्रतिमा जो बनाई जाती है, उसे दूर-दूर से लोग देखने के लिए आते हैं, खासकर रातों में लोग पूजा पंडाल का परिक्रमा करते हैं.

दुर्गापुर के फुलझाड़ सार्वजनिक दुर्गा पूजा पंडाल का उद्घाटन इस्कॉन के महाराज द्वारा फीता काटकर और प्रदीप जलाकर की गई. इस बार फुलझाड़ पूजा पंडाल का थीम वृद्धा आश्रम है. बांकुड़ा के वृद्ध आश्रम में रह रहे लोगों को लेकर आए और उन लोगों को सम्मानित किया गया. पंडाल कमेटियों के द्वारा वृद्ध आश्रम में रह रहे लोगों ने अपने बातों को शेयर किया. लोगों के समक्ष कहा कि यह थीम जो बनाया गया है. इससे आने वाले नए युवक-युवतियों पर प्रभाव पड़ेगा और विचार करेंगे कि माता पिता को वृद्धा आश्रम में रखें या नहीं. दूर से आए लोगों ने भी इस थीम को काफी सराहा.

इस मौके पर उपस्थित इलाके के पार्षद दीपंकर लाहा, श्यामल चक्रवर्ती सहित कार्यकर्ता मौजूद थे. इसके अलावा एजेंट टाउनशिप में स्थित कनिष्का मोड़ स्थित विधान पल्ली पंडाल का उद्घाटन प्रदीप मजूमदार ने किया. इस मौके पर इलाके की पार्षद रीना चौधरी, पश्चिम बर्धमान तृणमूल कांग्रेस के कार्यकारी सभापति उत्तम मुखर्जी, पार्षद धृति बनर्जी, विधा बनर्जी, विधान पल्ली पूजा कमेटी के अध्यक्ष देवाशीष दास, सचिव संजय शाह, गौरव भट्टाचार्य, राजू घोष सहित कार्यकर्ता मौजूद थे. इसके अलावा भी बिधाननगर में सेक्टर 2 सी सार्वजनिक पूजा कमेटी, सैंटोस पूजा कमिटी का भी उद्घाटन किया गया. उद्घाटन के दौरान लोगों की काफी भीड़ देखने को मिली. दुर्गा पूजा शुरू होते ही बुजुर्ग महिला और पुरुष के साथ-साथ बच्चों में खुशी का माहौल देखने को मिला.

Subscribe Our Channel

Last updated: अक्टूबर 15th, 2018 by Durgapur Correspondent

  • ताजा अपडेट
    विज्ञापन
  • ट्रेंडिंग
    ✉ mail us(mobile number compulsory) : mondaymorning.editor@gmail.com