Site icon Monday Morning News Network

महापर्व छठ पर साफ-सफाई , साज-सज्जा के लिए न तो प्रशासनिक अधिकारीगण दिखे न ही राजनेतागण

नहाए खाए के साथ आस्था का महापर्व छठ की शुभ आरंभ रानीगंज कोयलाञ्चल क्षेत्र में शुरू हो गई, लेकिन रानीगंज क्षेत्र में इस वर्ष प्रशासनिक और से साफ-सफाई से लेकर साज-सज्जा तक के लिए रानीगंज इलाके में ना तो प्रशासनिक अधिकारीगण दिखे न ही राजनेता गण।

गली मोहल्ले में जहाँ गंदगी का अंबार है, वहीं प्रमुख कॉलेज पारा कॉलेज रोड बरदही के कुछ इलाके में आज तक साफ सफाई को लेकर प्रशासनिक जागरूकता नहीं देखी गई। इससे लोगों में नाराजगी भी है।

अस्पताल पट्टी में इस वर्ष भी छठ व्रतियों के लिए पूजन सामग्री फल-फूल सभी तरह के सामग्री विशेष छूट के साथ दी जा रही है। बताती नींबू जहाँ मात्र ₹10 में नारियल 10 से ₹12 में गन्ना 10 से ₹12 सेव मात्र ₹50 देखी जा रही है।

जय माता दी स्पोर्टिंग क्लब की ओर से दिनेश गुप्ता ने बताया कि हम लोग का एक ही उद्देश्य है। कम दाम में छठ व्रतियों को सामग्री मिले। इस मंहगाई के दौर में उन्हें अतिरिक्त बोझ न उठाना पड़े। हम लोगों ने यह भी व्यवस्था की है कि यदि कोई सामर्थ नहीं है तो उन्हें फल-फूल मुफ्त में दी जाएगी।

इस वार्ड के सीमा सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया में बताया कि साफ-सफाई को लेकर हम लोग जागरूक हैं । कई दिनों की छुट्टी की वजह से साफ सफाई में थोड़ी सी अनीता हुई है लेकिन उसे पूरी कर ली जाएगी।

Last updated: अक्टूबर 31st, 2019 by Raniganj correspondent