Site icon Monday Morning News Network

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की धर्मपत्नी “जसोदाबेन” माँ कल्यानेश्वरी की चौखट पर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की धर्मपत्नी जसोदाबेन की कल्याणेश्वरी आगमन से सोमवार को पूरा क्षेत्र सुशोभित हो उठा। दोपहर 1:10 मिनट में जसोदाबेन अपने भाई अशोक मोदी और भाभी के साथ कल्याणेश्वरी मंदिर पहुँची, हालांकि उसके पूर्व ही आसनसोल दुर्गापुर पुलिस द्वारा पूरे मंदिर क्षेत्र एवं परिसर को सुरक्षा घेरे में ले लिया गया था।

आम दिनों की अपेक्षा सोमवार को कल्याणेश्वरी मंदिर में सोमवार को भीड़ बहुत कम थी। जसोदाबेन धनबाद से सीधा मैथन डैम के रास्ते कल्याणेश्वरी मंदिर पहुँची मंदिर के निकट राजेश चौहान के दुकान से पूजा लेकर मंदिर में प्रवेश किया। जहाँ मंदिर के पुजारी सुभन्नकर देवघरिया, बिलू मुखर्जी तथा पवित्र बनर्जी ने जसोदाबेन और उनके परिजनों को संकल्प किया और माँ कल्याणेश्वरी को पुष्पांजलि अर्पित करते हुए लगभग 20 मिनट तक मंदिर में रुके, मंदिर के पुजारी सुभन्नकर देवघरिया ने कहा माता जसोदाबेन ने दक्षिणा के रूप में उन्हें 101 रुपए दिए, वे लोग काफी प्रसन्ना है, कहा कि बंगाल की धरती और माँ कल्याणेश्वरी की चौखट पर माता जसोदाबेन और उनके परिवार की आगमन से हमलोग धन्य हो गए है।

काश दोनों साथ आते

उन्होंने कहा कि वे चाहते है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कभी माँ कल्याणेश्वरी की आशीर्वाद लेने पहुँचे।पूजा अर्चना के बाद प्रधानमंत्री की पत्नी जसोदाबेन सीधा डीवीसी मैथन के गोगना स्थित चेयरमैन कैम्प पहुँची और वहाँ दोपहर का भोजन किया। इस दौरान डीवीसी के परियोजना प्रमुख सुभाशीष घोष, डीजीएम एपी सिंह समेत सीआईएसएफ डीसी पीके विश्वकर्मा के बुके देकर जसोदाबेन का स्वागत किया।

हालांकि पूरे कार्यक्रम के दौरान जसोदाबेन ने किसी भी मीडियाकर्मियों से बात नहीं कि मौके पर धनबाद जिला परिषद अध्यक्ष रोबिन गोराई, भाजपा नेत्री अनिता गोराई, इंद्रजीत पॉल, मनोज तिवारी, मुनमुन भट्टाचार्य समेत अन्य भाजपा नेता उपस्थित थे।

माथे पर बिंदिया गले में मंगलसूत्र से चेहरे पर खुशी की आभा

हल्की हरे रंग की साड़ी, माथे पर बिंदिया, मांग में सिंदूर, हाथ में कंगन और गले में सुहागन की प्रतीक मंगलसूत्र से परिपूर्ण जसोदाबेन की चेहरे से खुशी की आभा साफ दिख रही थी। हालांकि प्रधानमंत्री की पत्नी की रूप में उनकी भेष भूषा काफी साधारण थी।

आम सी दिखने वाली महिला जसोदाबेन की कदम पश्चिम बंगाल की धरती पर पहली बार पड़ी थी। आस-पास के लोग प्रधानमंत्री के अक्स जसोदाबेन में देख रहे थे। लोगों ने कहा कि कितना सुंदर होता अगर प्रधानमंत्री मोदी और जसोदाबेन एक साथ माँ कल्याणेश्वरी की चौखट पर आते।

अखिल भारतीय साहू वैश्य युवा प्रकोष्ठ की कार्यक्रम में धनबाद पहुँची थी जसोदाबेनकल्याणेश्वरी।अखिल भारतीय साहू वैश्य युवा प्रकोष्ठ की कार्यक्रम में रविवार की तड़के सुबह 3:30 बजे गंगा दामोदर एक्सप्रेस से धनबाद पहुँची थी जसोदाबेन जहाँ धनबाद के लिंडसे क्लब में उनका भव्य स्वागत किया गया। कार्यक्रम में उन्होंने प्रतिभावान महिलाओं को सम्मानित किया।

हालांकि इसके पूर्व उन्होंने जोड़ाफाटक शक्ति मंदिर में पूजा अर्चना किया। और सुबह के नाश्ते में पोहा एवं दोपहर के भोजन में बिना लहसुन प्याज वाली शुद्ध शाकाहारी सब्जी दाल और रोटी खाई।

आसनसोल दुर्गापुर पुलिस एवं धनबाद पुलिस द्वारा चाक चौबन्ध सुरक्षा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की धर्मपत्नी जसोदाबेन की आगमन की सूचना मिलते हीआसनसोल दुर्गापुर पुलिस एवं धनबाद पुलिस ने कान खड़े कर लिए थे। पूरा मंदिर क्षेत्र से लेकर यातायात मार्ग को सुरक्षा घेरे में ले लिया गया था।

आसनसोल दुर्गापुर पुलिस डीसीपी(ट्रैफिक) राहुल देव के नेतृत्व में मंदिर के बाहर कॉम्बेट तथा महिला पुलिस बल की तैनाती की गई थी।

मौके पर एसीपी (वेस्ट) संतोब्रोतो चंदा, सालानपुर थाना प्रभारी पवित्र कुमार गांगुली, कुल्टी थाना प्रभारी सोमनाथ भट्टाचार्य, कल्याणेश्वरी फांड़ी प्रभारी अमरनाथ दास, चौरंगी फांड़ी प्रभारी अनंतो रॉय एवं कुल्टी ट्रैफिक गार्ड प्रभारी सुभेन्दू चटर्जी द्वारा मॉनिटरिंग की जा रही थी।

आसनसोल दुर्गापुर पुलिस की पायलट कर मैथन डैम से जसोदाबेन को लेकर माँ कल्याणेश्वरी मंदिर पहुँची थी। जसोदाबेन के मंदिर आगमन के लगभग आधा घण्टा पूर्व ही ट्रैफिक पुलिस द्वारा डीबुडीह से कल्याणेश्वरी तथा देंदुआ से कल्याणेश्वरी की ओर आने वाली मार्ग को सुरक्षा के दृष्टिकोण से अवरुद्ध कर दिया गया था। जबकि मैथन डैम से होकर कल्याणेश्वरी आने वाली मार्ग को मैथन पुलिस द्वारा अवरुद्ध कर दिया गया था।

दूसरी ओर धनबाद जिला प्रशासन से दंडाधिकारी हरेंद्र सिंह के नेतृत्व में भारी सुरक्षा के साथ धनबाद पुलिस बल तैनात रहे। जिसमें मुख्य रूप से निरसा एसडीपीओ विजय कुमार कुशवाहा, ग्यारकुण्ड बीडीओ अनंन्त कुमार, मैथन थाना प्रभारी दशरथ यादव समेत भारी संख्या में पुलिस बल तैनात थे।

वीडियो देखें

Last updated: सितम्बर 16th, 2019 by Guljar Khan