मारवाड़ी युवा मंच के प्रयास से मधुपुर की जनता होगी लाभान्वित

कैंसर का नाम सुनते ही रूह काप जाता है । न जाने इस बीमारी ने कितनो की जिंदगी को निगल लिया है । इस बीमारी से लड़ने का बीड़ा अखिल भारतीय मारवारी युवा मंच न उठाया है । मायुम ने पूरे देश के राज्यों में घूम घूम कर कैंसर जागरूकता अभियान चला रहा है । कैंसर से आम जनों को बचाने के लिए यह प्रयास चल रहा है ।

इसके लिए चलंत कैंसर स्क्रीनिंग वैन पूरे देश में घूम रहा है । प्रथम चरण में दस लाख लोगों को कैंसर जागरूकता एवं एक लाख लोगों को मुफ्त कैंसर जाँच की योजना है । इसी कड़ी में मारवाड़ी युवा मंच मधुपुर के तीन साल के अथक प्रयास के बाद इस कैंसर स्क्रीनिंग वैन का आगमन मधुपुर में होने जा रहा है । इसकी तिथि निर्धारित हो चुकी है ।

उक्त शिविर 7 दिसम्बर को अग्रसेन भवन में होगा । शिविर में जाँच के लिए चलंत कैंसर स्क्रीनिंग वैन के सहारे किया जायेगा ।। उक्त वैन में जाँच से संबंधित वे सारी सुविधाएं उपलब्ध होगी । जिसके सहारे कैंसर रोग की जानकारी मिलेगी । बीमारी किस स्टेज में है, कोण सा केटेगरी का है, सभी जानकारी मिल सकेगी । उक्त वैन के साथ आठ चिकित्सकों की टीम रहेगी । तीन साल के अथक प्रयास के बाद कैंसर स्क्रीनिंग वैन और आठ चिकित्सक की टीम मधुपुर में 7 दिसम्बर को देगी सेवा ।

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video News Uploaded

Last updated: दिसम्बर 5th, 2018 by NewsLine Madhupur