Site icon Monday Morning News Network

मस्जिद की ढलाई में उमड़े लोग , पहली कढ़ाई की बोली 1 लाख 51 हजार की लगी

सालानपुर। सालानपुर थाना अंतर्गत बथानबाड़ी नूरी मस्जिद की ढलाई के अवसर पर रविवार को बथानबाड़ी में काफी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग पहुँचे , साथ ही इस कार्यक्रम में क्षेत्र के हिन्दू समुदाय के लोगों की सराहनीय योगदान रहा।

रविवार सुबह से ही आस-पास के लोगों की जत्था गाँव पहुँचने लगी थी, लगभग 15 हजार की भीड़ ने मस्जिद निर्माण के लिए लगभग 5 लाख रुपए चंदा एकत्रित किया गया। दूर-दराज से पहुँचे एवं स्थानीय अकीदतमंदों के लिए लंगर(भोजनालय) की भी व्यवस्था की गई थी। कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिला परिषद विभागाध्यक्ष मो० अरमान, कल्याणेश्वरी फांड़ी प्रभारी अमरनाथ दास ने भाग लिया।

मुफ़्ती मोहम्मद खुर्शीद रज़ा ने कहा मस्ज़िद मुस्लिम समुदाय के लिए बहुत ही पाक जगह है। अल्लाह की इबादत के साथ-साथ यहाँ मोमिनों को इबरत मिलती है। उन्होंने कहा अगर मस्ज़िद ना हो तो मुस्लिम रास्ते से भटक जाएँगे, मस्ज़िद दीन-दुनिया, और मोहब्बत का पैगाम देती है।

उन्होंने कहा इस्लाम में शख्त हिदायत है कि किसी भी कौम से भेद-भाव ना करों, उन्होंने कहा कि आज के कार्यक्रम में क्षेत्र के सभी धर्मों के लोगों ने योगदान दिया। साथ ही निर्माण कार्य में महिला, पुरुष, बूढ़े, बच्चे समेत जवानों ने संयुक्त रूप से श्रमदान किया।

कमिटी द्वारा मस्ज़िद की जमीन दान करने वाले मरहूम जहूर मियाँ, खातून बीबी के परिजनों को सम्मानित किया गया। ढलाई के लिए पहली कढ़ाही की डाक कमीरुद्दीन अंसारी ने 1 लाख 51 हजार रुपए में बोली लगाकर मस्जिद को सुपुर्द किया।

मौके पर मौलाना मुजफ्फर हुसैन जामताड़ा, इमाम गुलाम यासीन, मौलाना अल्लाउद्दीन, मौलाना हाजी फकरुद्दीन, मुनीर अंसारी, समीम अंसारी, मन्नू सिद्दीकी, बिमल गोराई, कंचन लाहा, कुर्बान अंसारी, गुलाब अंसारी समेत भारी सांख्या में लोग उपस्थित थे।

Last updated: नवम्बर 17th, 2019 by Guljar Khan