Site icon Monday Morning News Network

असामाजिक एवं गैर-कानूनी कार्य से जुड़े लोगों को मुख्यधारा से जोड़ने के लिए हुई बैठक

बाराबनी पुलिस एवं बाराबानी ब्लॉक प्रशासन के साझा तत्वावधान में बुधवार को बाराबनी ब्लॉक के पुचड़ा ग्राम पंचायत अंतर्गत मदनपुर गाँव के निवासियों के साथ बैठक आयोजित की गई। आयोजन में मुख्य रूप से असामाजिक तथा गैर-कानूनी कार्य में शामिल लोगों को मुख्य धारा से जोड़कर सरकारी परियोजनाओं में शामिल कर जीविकोपार्जन के लिए प्रेरित किया गया

जिसमें जॉब कार्ड समेत अन्य सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं से जुड़कर रोजगार की बात कही गयी। पुलिस एवं बाराबनी ब्लॉक् अधिकारियों ने कहा रोजगार प्राप्त करने के लिए ऐसे लोगों को चिन्हित कर उनकी यथासंभव सहायता किया जाएगा। सभा में मुख्य रूप से अवैध कोयला उत्खनन करने वाले श्रमिकों से कहा गया आपका जीवन अनमोल है। जिसे जोखिम में न डाले।

बाराबनी थाना प्रभारी अजय कुमार मंडल ने कहा असामाजिक और गैरकानूनी गतिविधियों में लिप्त लोगों को मुख्यधारा में वापस नहीं लाया जाता है, तो अगली पीढ़ी एवं उनके बच्चों को बहुत नुकसान होगा और समाज का विकास नहीं होगा और ना ही समाज आगे नहीं बढ़ेगा।

उन्होंने कहा गलत कार्य करने वालों के बच्चे भी अपने पिता और माता से प्रेरित होते है, ऐसे में माता पिता सकारात्मक पहल कर अपने बच्चों को स्कूल भेजे उन्होंने कहा यदि आप किसी भी प्रकार के गलत कार्य अथवा रोजगार से जुड़े है तो अपमानित होने की आवश्यकता नहीं है। आज से ही अपने पुराने अथवा गलत कार्य और रोजगार को अलविदा कह दे, आपके इस पहल पर पुलिस और बाराबनी ब्लॉक अधिकारी रोजगार उपलब्ध कराने में आपकी सहायता करेंगे।

उन्होंने कहा शिक्षित समाज में जुर्म का कोई स्थान नहीं होता, इस दिशा में आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट भी निरंतर पहल कर रही है। जिससे समाज अपराध मुक्त हो सके। मौके पर बाराबनी जॉइंट बीडीओ देवाशीष विश्वास, आकू सेख, सपन बाउरी, समेत क्षेत्र के सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित थे।

Last updated: नवम्बर 6th, 2019 by Guljar Khan