लायंस क्लब और महिला सम्मेलन ने आयोजित की मधुमेह जाँच शिविर

रानीगंज -लायंस क्लब एवं अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन रानीगंज शाखा के संयुक्त तत्वाधान में मधुमेह जाँच शिविर का आयोजन हुआ. दुर्गापुर मिशन अस्पताल के डॉक्टर अम्रित्या शंकर चौधरी एवं डॉक्टर समुज्जवला देव ने मधुमेह रोग से बचाओ की जानकारी संगोष्ठी के द्वारा दी. डॉक्टर चौधरी ने कहा कि मधुमेह एक खतरनाक बीमारी है जिसे अगर सही वक्त पर रोका ना जाए तो इसका परिणाम जानलेवा भी हो सकता है. उन्होंने कहा कि भारत में करोड़ो व्यक्ति मधुमेह रोग के शिकार है.

उन्होंने बताया कि प्रत्येक व्यक्ति को 6 महीने में एक बार मधुमेह रोग की जाँच अवश्य करवानी चाहिए. लायंस क्लब के अध्यक्ष जुगल प्रसाद गुप्ता ने कहा कि संस्था की तरफ से निरंतर स्वास्थ्य जाँच शिविर का आयोजन किया जाता है, जिससे लोगों की विभिन्न रोगों की जाँच विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा की जाती है. उन्होंने बताया कि बहुत से लोगों को पता ही नहीं चलता कि उन्हें क्या बीमारी है जाँच के दौरान ही पता चलता है कि शरीर में बीमारी का लक्षण पाया गया है एवं वह व्यक्ति फौरन इलाज करवा कर स्वस्थ हो जाता है.

इस मौके पर अखिल भारतीय महिला सम्मेलन की प्रमुख रीना खेतान ने कहा कि हम लोग विभिन्न प्रकार के सामाजिक कार्यक्रमों का आयोजन करते हैं, चिकित्सा शिविर का आयोजन निरंतर करते हैं ताकि लोग अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहें एवं अपने शरीर का बचाव कर सकें. लायंस क्लब वरिष्ठ सदस्य हर्षवर्धन खेतान ने कहा कि मधुमेह जाँच शिविर के आयोजन निरंतर किया जाता रहता है.

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video News Uploaded

Last updated: सितम्बर 14th, 2018 by Raniganj correspondent