Site icon Monday Morning News Network

रेलवे फाटक पर ग्रामीणों के बीच मधुपुर आरपीएफ ने जागरूकता अभियान चलाया

रेलवे फाटक पर जागरूकता अभियान चलाते आरपीएफ़ अधिकारी

आसनसोल रेल मंडल के वरिष्ठ सुरक्षा आयुक्त के निर्देश पर मंगलवार को मधुपुर आरपीएफ ने धमना फतेहपुर गाँव स्थित 20 नंबर रेलवे फाटक पर ग्रामीणों के बीच जागरूकता अभियान चलाया ।

मौके पर आरपीएफ में ग्रामीणों को बताया कि जब रेल फाटक बंद हो तो अनाधिकृत रूप से जबरन रेलवे पटरी पार ना करें । इससे दुर्घटना घट सकती है। उन्होंने बताया गया कि ट्रैक पर अधिकार ट्रेन का है । जब फाटक खुल जाए इसके बाद ही पटरी पार करें । फाटक बंद के दौरान रेल कर्मचारी न उलझे, बल्कि उन्हें मदद करें । साथ ही चलती ट्रेन के दौरान पथरबाजी घटना को रोकने में मदद करें ।

अभिभावक अपने बच्चे को यह बताएं चलती ट्रेन में पथराव करने से यात्रियों को जानमाल की क्षति होती है, और यह कानून अपराध भी हैं । इसके अलावा बताया गया कि अगर किसी प्रकार की सूचना या परेशानी है तो रेलवे के हेल्पलाइन नंबर पर 182 पर फोन कर सूचना दे सकते हैं । ट्रेन में सफर के दौरान सावधानी बरतने की आवश्यकता है । कई लोग चलती ट्रेन में चढ़ने के दौरान दुर्घटना के शिकार हो जाते हैं । उन्होंने कई लोग रेलवे ट्रैक पार करने के दौरान ट्रेन के चपेट में आ जाते हैं । ऐसा न करे और दूसरों को भी न करने दे । रेलवे एक्ट का अनुपालन करें।

मौके पर सब इंस्पेक्टर विनोद कुमार, महेन्द्र प्रसाद, आरक्षी रौशन कुमार आदि मौजूद थे।

Last updated: जून 4th, 2019 by Pankaj Chandravancee