Site icon Monday Morning News Network

अब पानी की समस्या से मिलेगी मुक्ति , समय से पहले पूरी हुई जल परियोजना

फ़ाइल फोटो

कुल्टी के लोगों को शुक्रवार के पानी मिलने लगेगा , आसनसोल नगर निगम के मेयर जितेंद्र तिवारी ने एक संवाददाता सम्मेलन कर इस बात की जानकारी दी । उन्होंने कहा कि कुल्टी जल परियोजना समय से पहले ही पूरा होने जा रहा है । कुल्टी में शुक्रवार से लोगों का पानी का कनेक्शन देने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। पहले चरण में 32000 लोगों को पानी कनेक्शन देने का कार्य शुरू किया जा रहा है । 225 करोड़ की योजना समय से पहले पूरी हो रही है , यह शायद देश का पहला जल परियोजना है जो तय समय से पहले पूरा होना जा रहा है ।

वह गुरुवार को आसनसोल नगर निगम में अपनी पूरी टीम के साथ मीडिया से मुखातिब थे ।उन्होंने कहा कि जुलाई 2020 तक जल परियोजना कार्य को पूरा करने की जिम्मेवारी थी लेकिन इसे हम लोगों ने 6 महीने से भी अधिक समय से पहले पूरा कर लिया है । कुल्टी के लोगों की वर्षों से पानी की मांग थी जिसे राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पूरा करने का वादा किया था । उनके प्रयास से अब कुल्टी की जनता को पानी मिलने जा रहा है।

यहाँ पानी कनेक्सन के लिए 62500 लोगों ने आवेदन किया था जिसमें से पहले चरण में 32500 लोगों को कनेक्शन दिया जाएगा ।

पानी की सप्लाई के लिए  कुल  दस पानी की टंकियां बनायी गयी है , पहले से आठ टंकियां हैं  . इस परियोजना से इलाके के तीन लाख से भी अधिक लोग लाभान्वित होंगे।

Last updated: नवम्बर 14th, 2019 by Rishi Gupta