Site icon Monday Morning News Network

हास्य कवि सम्मेलन का लोगों ने उठाया आननद

स्थानीय टैगोर इंस्टीट्यूट हाल में आसनसोल नगर निगम की हिन्दी अकादमी और आसनसोल दुर्गापुर-पुलिस कमिश्नरेट के सौजन्य से हास्य कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन के मुख्य सुत्रधार व संयोजनकर्ता हास्य कवि पवन बांके बिहारी थें। सम्मानित कार्यक्रम में मंच संचालन गुरविन्दर सिंह और श्रीमती पूर्णिमा दी ने किया। सर्वप्रथम दो बच्चों ने सांस्कृतिक अनुष्ठान में नृत्य प्रस्तुत किया। ततपश्चात वार्ड 18 के युवा पार्षद अमित तुल्सियान ने द्वीप प्रजव्वलित कर मंच का उद्घाटन किया। मुख्य अतिथि अमित तुल्सियान को पवन बांके बिहारी ने पुष्पगुच्छ और शॉल पहनाकर सम्मानित किया।

इसके बाद आमंत्रित अतिथियों पुर्व प्रधानाचार्य रुपेन्द्र नाथ पाण्डे, पुर्व प्रधानाचार्य एन. सिंह, प्रधानाचार्य गिरीश सिंह, ज्योतिशाचार्य सदाशिव द्विवेदी, सुर्य शक्ति सेवा ट्रस्ट के विरेन्द्र सिंह, चैंबर आफ कामर्स के अध्यक्ष अशोक सिंह, सचिव गुरविन्दर सिंह, हिन्दी अकेडमी के मनोज यादव, कुल्टी मदद फाउंडेशन के रवि शंकर चौबे ने पुष्पगुच्छ और स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। साथ ही सभी आमंत्रित कवियों व कवयित्रियों को भी सम्मानित किया गया।

सर्वप्रथम महिला कवयित्रि स्वाति खुशबु दिल्ली ने सरस्वती वंदना गाकर कार्यक्रम को आगाज किया। धनबाद से आए वरिष्ठ कवि बसंत जोशी ने कवि पाठ प्रारंभ कर श्रोताओं को खूब गुदगुदाया। स्थानीय हास्य कवि पवन बांके बिहारी अपने हास्य व्यंग्य से दर्शकों को हंसने पर मजबूर कर दिया। एक कविता पाठ में प्रधानमंत्री मोदी जी पर व्यंग कसते हुए कहा एक सज्जन सार्वजनिक स्थल पर लघुसंका का परित्याग कर रहा था, हमने पूछा भाई साब आपके घर शौचालय नहीं है क्या, तो उस सज्जन ने कहा मैं विपक्ष में हूँ और मोदीजी का सफाई अभियान का विरोध कर रहा हूँ ।

वहीं कटनी से आए रवि चतुर्वेदी हास्य व्यंग्य और महिलाओं पर कविता प्रस्तुत कर सभी का मन बाग-बाग कर दिया। स्वाति खुशबु ने अपनी कविताओं पर दर्शकों के दिल जीत लिये। अंत में रायगढ से आए वृद्ध कवि काशीपुरी कुन्दन ने अपनी कविताओं से श्रोताओं को भाव विभोर किया। कार्यक्रम में शंभु सिंह, समाज सेवी निर्मल गुप्ता मद्धेशिया, रुपा त्रिवेदी, शुभाष टिबडेवाल का विशेष योगदान रहा।

Last updated: दिसम्बर 9th, 2018 by News Desk