लोकसभा चुनाव व रामनवमी को लेकर सीमावर्ती राज्यों की पुलिस अधिकारियों ने की बैठक

jharkhand-bengal-police-meeting

रेलनगरी चित्तरंजन के डीएनडी सभागार में शुक्रवार को लोकसभा चुनाव व रामनवमी को लेकर सीमावर्ती राज्यों की पुलिस अधिकारियों ने बैठक आयोजित किया। बैठक में कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कई मुद्दों पर चर्चा किया।

बैठक की अध्यक्षता जामताड़ा एसपी शैलेन्द्र कुमार सिन्हा ने किया। बैठक में सभी जिलों की पुलिस अधिकारियों ने अपने क्षेत्र में रामनवमी के मौके पर अखाड़ा जुलूस में विशेष निगरानी पर ध्यान रखने की बात कही।

एडीसीपी अनमित्रा दास ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर 14 अप्रैल को रूपनारायणपुर, बराकर व मिहिजाम से सैकड़ों बाईक रैली बिना अनुमति के निकालने की खबर है। इसका असर आने वाले चुनाव में तनावपूर्ण नहीं रहे इसका सभी ध्यान रखें , साथ ही अपने थाना क्षेत्र से इस तरह के बाईक रैली में भाग लेने वालों को रोकने में सहयोग करें ।

आसनसोल व बीरभूम में 29 अप्रैल को चुनाव होना है। प्रचार-प्रसार को लेकर कई वीआईपी मूवमेंट होना है। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा आसनसोल में होना है। जामताड़ा, धनबाद व दुमका जिले से सहयोग की अपील करते हुए एडीसीपी ने कहा कि आने-जाने वाले दुपहिया व चार पहिया वाहनों सहित संदिग्ध की खबर आदान प्रदान करने में सभी साथ दें। इलाके में अपराधियों प्रवृत्ति लोगों की सूचना सीमावर्ती थाना प्रभारी को दिया जाए।

मौके पर जामताड़ा पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र कुमार सिन्हा ने बंगाल पुलिस को हरसंभव मदद करने की बात कही। उन्होंने कहा कि दुमका लोकसभा में 19 मई को चुनाव होना है। धनबाद लोकसभा में 12 मई को चुनाव होना है। इसे देखते हुए मैथन, बंगाल के सलानपुर थाने व दुमका से सटे बीरभूम थाने को विशेष निगरानी रखने में सहयोग देना होगा। सभी अधिकारियों ने एक दूसरे से सहयोग की अपील की व हर संभव मदद करने की बात कही।

बैठक में बंगाल पुलिस व झारखण्ड पुलिस को एक दूसरे राज्य से शरण लिये वारंटियों को गिरफ्तारी करने के लिए पदाधिकारीयों ने निर्देश दिया। कहा कि जो जिस क्षेत्र में वारंटी पकड़ेगें अगर वह झारखण्ड का है तो संबंधित थाना से संपर्क उन्हें सुपूर्द करेगें। बंगाल का अपराधी अगर झारखण्ड में पकड़ा जायेगा तो उसे त्वरित बंगाल पुलिस को सौंपने का काम करेगें।

बैठक में धनबाद जिले से निरसा एसडीपीओ विजय कुमार कुशवाह, डीएसपी मनोज कुमार झा, बीरभूम जिले से आस्तिक मुखर्जी, सर्कल इन्स्पेक्टर, जामताड़ा डीएसपी, एसडीपीओ नाला मनोज झा, अरविंद उपाध्याय, मैथन थाना प्रभारी दशरथ यादव, सलानपुर सर्कल इन्स्पेक्टर कौशिक बनर्जी, चित्तरंजन थाना प्रभारी अनिंद्रा नाथ दत्ता, रूपनारायणपुर थाना प्रभारी मोहम्मद एस इस्लाम, मिहिजाम थाना प्रभारी गयानन्द यादव सहित सीमावर्ती इलाकों के कई पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video Upload

Last updated: अप्रैल 12th, 2019 by kajal Mitra