धनतेरस में जाम की समस्या झेलता रहा रानीगंज शहर

धनतेरस को लेकर शहर में सुबह से ही ट्रैफिक व्यवस्था लचर अवस्था में दिखी. जिससे लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ी. शहर के मुख्य बड़ा बाजार, सीआर रोड तथा मारवाड़ी पट्टी में टोटो वाहनों की लंबी लाइनें और बेतरतीब तरीकों से इन वाहनों के लगाए जाने के कारण सारा दिन जाम की स्थिति बनी रही. इस दौरान ट्रैफिक पुलिस भी बेबश दिखी, वे खड़े-खड़े तमाशा देखने के अलावा कुछ कर ना सके.

सोमवार को धनतेरस को लेकर बाजार में भारी भीड़ होने के कारण दुकानदारों तक ग्राहकों को पहुँचने में काफी खासा दिक्कते उठानी पड़ी. दुकानदारों के अनुसार टोटो की संख्या बढ़ोत्तरी की वजह से रानीगंज के अधिकांश सड़कों में दोपहिया वाहनों का आवागमन तो दूर, पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है. आगे कहा कि पुलिस-प्रशासन इस पर अंकुश लगाने के बजाय चुपचाप तमाशा देखती है.

रानीगंज चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष संदीप भालोटीया का कहना है कि एक तो रानीगंज का बाजार वैसे ही मंदा चल रहा है, उस पर भारी जाम की समस्या के कारण बाहर के व्यापारी तथा ग्राहक रानीगंज आने से कतराने लगे हैं. यही स्थिति रही तो यहाँ के दुकानदारों के समक्ष रोजी-रोटी की समस्या उत्पन्न हो जाएगी. उन्होंने कहा कि धनतेरस के दिन जाम की विकराल समस्या को लेकर कई बार

रानीगंज थाना प्रभारी तथा ट्रैफिक प्रभारी से ट्रैफिक व्यवस्था को सुधार करने के लिए मोबाइल से संपर्क करने प्रयास किया गया, पर उनसे इस बारे में बात नहीं हो पाई. धनतेरस को लेकर बाजार में लोगों ने अपने-अपने स्तर से खरीदारी की. इलेक्ट्रॉनिक्स तथा सोने-चांदी की दुकानों मैं काफी भीड़ देखी गई. परंपरा के अनुसार लोगों ने नए धातु के सामान खरीदने पर विशेष जोर दिया.

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video Upload

Last updated: नवम्बर 5th, 2018 by Raniganj correspondent