मॉर्निंग वॉकर योगा ग्रुप द्वारा तीन दिवसीय योग शिविर, अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के दिन समापन

रानीगंज। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर मॉर्निंग वॉकर योगा ग्रुप की ओर से रानीगंज के रॉबिंसन स्टेडियम में तीन दिवसीय योग शिविर का आयोजन किया गया है। जिसमें योगा शिक्षक पतंजलि योगपीठ समिति के मंजू प्रसाद एवं उनके सहयोगी के उपस्थिति में की जा रही है।

इसका संयोजन में सहयोगी संस्था सिख सेवा सोसायटी, ग्रीन क्लब ,अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन, सिटीजन फोरम के सदस्यगण हैं । सुबह 5:00 बजे से 7:00 बजे तक योगाभ्यास कराई जा रही है। 21 तारीख को समापन समारोह के साथ-साथ योगा के विभिन्न गुणों का लाभ की जानकारी दी जाएगी।

योग शिक्षिका मंजू प्रसाद ने बताई के आज विश्व भर में योगा दिवस मनाई जा रही है स्वस्थ जीवन स्वस्थ समाज बना सकते हैं। पतंजलि के माध्यम से पूरे विश्व भर में योग का प्रचार प्रसार की जा रही है और अनेकों लाभ इसका मिल रहा है । इन सब तमाम बातों को ध्यान में रखते हुए यहाँ भी इस अंचल के लोगों के लिए शिविर लगाई गई है .। मैं प्रयास करूंगी अधिक से अधिक लाभ लोगों को मिले।

संयोजन कर्ताओं की ओर से अशोक अरोड़ा ने बताया वैसे तो हम लोग पूरे वर्ष भर मॉर्निंग वॉक किंग के साथ-साथ योगाभ्यास करते हैं लेकिन योग दिवस के अवसर पर सार्वजनिक तौर पर शिविर लगाकर प्रयास करते हैं कि इसका लाभ लोगों को भी मिले । योगाभ्यास के दरमियान रामअवतार जिंदल ने कहा कि काफी लाभ इस शिविर में मिलती है। हम लोग दैनिक जीवन में रहते हुए योगाभ्यास आया बयान इस मैदान में नियमित रूप से करते हैं लेकिन इस शिविर में आकर हम लोग द्वारा की जाने वाली अभ्यास में जो खामियाँ होती है उसे सुधारने की मौका मिलता है।

इस योगाभ्यास में रानीगंज के प्रतिष्ठित समाजसेवी आर पी खेतान ,अशोक बाजोरिया, चार्टर्ड अकाउंटेंट महेंद्र शाह, डॉक्टर कन्हैया केसरी, डॉ० मनोज कुमार, रवि केसरी , मनोज केसरी ललित झुनझुनवाला विमल बाजोरिया सहित कई लोगों ने इस योगा शिविर में हिस्सा लिया।

Last updated: जून 19th, 2019 by Raniganj correspondent
हर रोज ताजा खबरें पढ़ने के लिए व्हाट्सऐप या ईमेल सबस्क्राइब कर लें
Whatsapp email
सबस्क्राइब कर चुके हैं तो यहाँ क्लिक करें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।