Site icon Monday Morning News Network

गुरु नानक देव जी  के 550 वें जन्मदिवस आसनसोल में दो दिवसीय भव्य नगर कीर्तन का आयोजन

कीर्तन जत्थे को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते हुये अतिथि

गुरु नानक देव जी  के 550 वें जन्मदिवस पर शुक्रवार 15 नवंबर को आसनसोल गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी की ओर से आसनसोल पोलो मैदान से भव्य नगर कीर्तन का आयोजन किया गया। नगर कीर्तन की शुरूआत अतिथियों ने झंडा दिखाकर किया ।

इस कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए कोलकाता से शुभेन्दु अधिकारी भी पहुँचे थे । कार्यक्रम में अतिथि के तौर पर मंत्री मलय घटक, कर्नल दीप्तांशु चौधरी, पुलिस आयुक्त डीपी सिंह एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे ।

गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी की ओर से सभी अतिथियों को पगड़ी बांधकर सम्मानित किया गया।

अतिथियों को सम्मानित करते हुये गुरुद्वारा प्रबन्धक कमिटी के सदस्यगण

इस मौके पर मेयर जितेंद्र तिवारी ने कहा कि हर किसी को यह देखने का मौका जीवन में नहीं मिलता है भाग्यशाली लोगों को ही इस तरह के आयोजनों में शामिल होने का अवसर मिलता है । हम सब भाग्यशाली है कि गुरु नानक देव के 550 वें प्रकाश पर्व को धूमधाम से मना रहे हैं ।

गुरुनानक देव जी  के 550 वें जन्म दिन को प्रकाश वर्ष के रूप में वर्ष भर से मनाया जा रहा है और पूरी दुनिया में सिख समुदाय के लोग इस दिवस को हर्षोल्लास से मना रहे हैं । इसी के तहत प० बंगाल एवं प0 बर्धमान जिले में अलग-अलग तिथियों में कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है ।

आसनसोल में यह कार्यक्रम दो दिवसीय मनाया गया । 15 नवंबर को जत्थे ने नगर भ्रमण किया और 16 नवंबर को कीर्तन का आयोजन किया गया जिसमें काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया ।

Last updated: नवम्बर 16th, 2019 by Rishi Gupta