Site icon Monday Morning News Network

उड़ीसा की बिजली व्यवस्था दुरुस्त करने हेतु 10 प्रतिनिधि दल दुर्गापुर से रवाना

पिछले दिनों उड़ीसा में फानी चक्रवात तूफान के कारण उड़ीसा का अधिकांश हिस्से में भारी क्षति हुई है । कई इलाके जलमग्न होने के साथ-साथ फानी तूफान की चपेट में कई इलाके में पूरी तरह से नष्ट हो चुके हैं। उड़ीसा के विभिन्न जिलों में हुए तबाही से उबारने के लिए दुर्गापुर के इंडिया पावर कारपोरेशन एवं ओमस इलेक्ट्रिकल संस्था की ओर से 10 प्रतिनिधियों का दल उड़ीसा के ‘पुरी’ शहर के लिए रवाना किया गया। यह प्रतिनिधि दल ‘पूरी’ में हुए बिजली व्यवस्था को दुरुस्त करने में सहयोग करेंगी।

प्रतिनिधियों के साथ संस्था की ओर से एक गाड़ी बिजली उपकरण भी भेजा गया है, वहीं संस्था को राहत कार्य में सहयोग के लिए उड़ीसा राज्य सरकार का स्वीकृति प्राप्त हुआ है । रवाना हुए प्रतिनिधि दल ‘पूरी’ में धार्मिक स्थल पर पहुँच कर ध्वंस हुई बिजली व्यवस्था को दुरुस्त करने में सहयोग करेंगे। संस्था के रामसेवक ने बताया कि पूरी धार्मिक स्थल होने के संस्था के इमरजेंसी विभाग के प्रतिनिधि काफी उत्साहित हैं।

चक्रवात तूफान के कारण ‘पूरी’ में कई इलाकों से बिजली के खंभे एवं तार एवं उपकरण पूरी तरह से ध्वस्त हो चुके हैं। संस्था के अधीन इमरजेंसी विभाग के प्रतिनिधि दल बिजली उपकरण निस्वार्थ भाव से मुफ्त में सहयोग करेंगे। उनके साथ बिजली उपकरण से लदा एक वेन भी भेजा गया है। जो पूरी के विभिन्न इलाकों में बिजली के खंभे में मुफ्त में उपकरण लगाने में सहयोग करेंगे।

Last updated: मई 13th, 2019 by Durgapur Correspondent