Site icon Monday Morning News Network

संयुक्त निदेशक (राजभाषा), कोयला मंत्रालय ने काजोड़ा क्षेत्र का दौरा किया

ईसीएल में चल रहे राजभाषा कार्यान्वयन की विधिवत समीक्षा तथा आवश्यक निर्देश व सुझाव हेतु दो दिवसीय दौरे पर ईसीएल आए संयुक्त निदेशक (राजभाषा), कोयला मंत्रालय, भारत सरकार सुबोध कुमार अपने दौरे के दूसरे दिन ईसीएल के काजोड़ा क्षेत्र पहुँचे तथा क्षेत्र में चल रही राजभाषा संबंधी गतिविधियों का विस्तृत जायज़ा लिया।

उन्होंने राजभाषा कार्यान्वयन संबंधी दस्तावेजों की विधिवत जाँच के पश्चात काजोड़ा क्षेत्र के महाप्रबंधक एन॰के॰ साहा की अध्यक्षता में एक समीक्षा बैठक को भी संबोधित किया। जिसमें क्षेत्र के समस्त विभागीय प्रधान तथा सभी इकाइयों के अभिकर्ता व वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित हुए। माननीय संयुक्त निदेशक (राजभाषा) के स्वागत में अपना संबोधन रखते हुए महाप्रबंधक महोदय ने कहा कि राजभाषा समीक्षा के लिए क्षेत्र में इस तरह की शख्सियत का आना हम सभी को राजभाषा कार्यान्वयन को गति देने में प्रेरित और प्रोत्साहित करेगा।

ईसीएल के राजभाषा प्रभारी जीतन कुमार वर्मा ने कहा कि कोयला मंत्रालय की ओर से की जाने वाली इस समीक्षा का मुख्य उद्देश्य कंपनी में राजभाषा संबंधी संवैधानिक प्रावधानों का समुचित अनुपालन सुनिश्चित करवाना है। वर्मा ने बताया कि गत 01.03.2019 को मनानीय संयुक्त (निदेशक) महोदय ने ईसीएल मुख्यालय तथा श्रीपुर क्षेत्र का भी दौरा किया और कंपनी में चल रही राजभाषा संबंधी गतिविधियों की सराहना भी की।

अपने समीक्षा वक्तव्य के क्रम में कुमार ने कहा कि राजभाषा कार्यान्वयन का दायित्व केवल राजभाषा संवर्ग तक सीमित न होकर सभी कर्मियों का है। उन्होंने क्षेत्र में चल रहे राजभाषा कार्यान्वयन की प्रशंसा करते हुए उनमें और अधिक गति लाने का सुझाव दिया। काजोड़ा क्षेत्र की ओर से नोडल अधिकारी (राजभाषा) अभिषेक दूदवाल ने संबंधित दस्तावेज़ प्रस्तुत किए व बैठक का संचालन किया। वहीं माननीय महोदय के प्रति धन्यवाद ज्ञापन आर॰ आर॰ श्रीवास्तव, अभिकर्ता,खास काजोड़ा कोलियरी ने किया।

Last updated: मार्च 2nd, 2019 by News Desk