Site icon Monday Morning News Network

चिरेका में डायलिसिस सेंटर का उद्घाटन, रेल और गैर रेलकर्मी सभी को सी जी एच मूल्य पर मिलेगी सुविधा

के. जी. अस्पताल / चित्तरंजन में पहली बार हेमोडायलिसिस उपचार का शुभारंभ 1 नवंबर, 2019 से शुरू हो गया । प्रवीण कुमार मिश्रा, महाप्रबंधक और सुनीता मिश्रा, अध्यक्ष, महिला कल्याण संगठन , चिरेका के कर कमलों द्वारा के जी अस्पताल स्थित इस केंद्र का शुभारंभ किया गया .

इस अवसर पर महिला कल्याण संगठन सदस्यों , चिकित्सक गण , वरीय अधिकारी गण और कर्मचारी गण उपस्थित थे । के. जी. अस्पताल में मरीजों के लाभ और सुविधा के लिए इस डायलिसिस उपचार केंद्र की शुरूआत की गई है.

प्रतिदिन 30 रोगियों के डायलिसिस उपचार करने की क्षमता वाली 6 बिस्तरों से लैस इस डायलिसिस यूनिट ने के. जी. अस्पताल में काम करना शुरू कर दिया।

पहले डायलिसिस रोगियों को दुर्गापुर या कोलकाता के नजदी की निजी अस्पतालों में भेजा जारहा था । गंभीर रोगियों की स्थिति को देखते हुए यह बहुत तकलीफदेह था। मरीजों की उत्पन्न होने वाली पीड़ा को देखते हुए , उनके रिश्तेदारों और स्टाफ काउंसिल के सदस्यों की मांग पर चिरेका प्रशासन द्वारा यह निर्णय लिया गया कि केजी अस्पताल में एक अलग डायलिसिस यूनिट संचालित की जाएगी ।

इस हेमोडायलिसिस उपचार की सेवा को केजी अस्पताल के विभिन्न विभागों और द मिशन अस्पताल दुर्गापुर के डॉक्टरों की टीम के प्रयासों को महाप्रबंधक द्वारा सराहा गया।

इसके लिए एक समूह पुरस्कार की घोषणा की गई। यह उस टीम को प्रेरित करने में मदद करेगा जो रेल तथा गैर रेल कर्मचारियों और आसपास के रोगियों के लिए सी जी एच मूल्य पर इस पहले डायलिसिस केंद्र में डायलिसिस की सुविधा प्राप्त कर सकेंगे.

Last updated: नवम्बर 1st, 2019 by Pankaj Chandravancee