बकाया भाड़ा मांगने और कटमनी का विरोध करने के कारण गाड़ियों को साईडिंग से किया बाहर, गाड़ी मालिकों का विरोध प्रदर्शन

जामुड़िया:जामुड़िया थाना क्षेत्र के केंदा फांड़ी अंतर्गत तपसी रेल साइडिंग में ट्रांसपोर्टर एवं मालवाहक मालिकों के बीच रुपये के लेन-देन में गड़बड़ी के कारण शनिवार को चौथे दिन भी परिवहन सेवा पूरी तरह से ठप्प पड़ी रही।

गुरुवार को इस समस्या के समाधान हेतु वाहन मालिकों द्वारा जामुड़िया थाना के समक्ष विक्षोभ प्रदर्शन करते हुए थाना प्रभारी से गुहार भी लगाया गया था। थाना प्रभारी द्वारा ट्रांसपोर्टर एवं वाहन मालिकों के साथ बैठक कर समस्या के समाधान का आश्वासन दिया गया था लेकिन शुक्रवार को भी परिस्थिति जस की तस बने रहने के कारण वाहन मालिकों ने शुक्रवार शाम चार बजे से ट्रांसपोर्टरो के गाड़ी से चल रहे ट्रांसपोर्टिंग कार्य को वाहन मालिकों ने रोक दिया।

शुक्रवार रात को ट्रांसपोर्टर द्वारा जबर्दस्ती ट्रांसपोर्टिंग कार्य चालू कराने की करने पर वाहन मालिकों से भीषण विवाद हुआ। पुलिस की मौजूदगी में देर रात तक दोनों पक्ष के बीच विवाद चलता रहा तथा ट्रांसपोर्टिंग कार्य पूरी तरह से बंद पड़ा रहा।

विज्ञापन :
1000 Sq ft. Commercial Space on rent
Thana Road-Andal, Gurudwara Building
Ground Floor, Front - 8 ft. 2 way road
(toilet,bathroom, water suply attached)
Contact:9333030631,9749248926,8016208561

मंत्री मलय घटक के आश्वासन के बाद गाड़ी मालिकों ने ट्रांसपोर्टिंग चालू होने दिया

शनिवार सुबह सभी वाहन मालिक आसनसोल के अपकार स्थित मंत्री मलय घटक से आवास पर पहुँच उन्हें अपनी समस्याओं से अवगत कराया। मंत्री द्वारा आश्वासन दिया गया कि शनिवार शाम को जामुड़िया थाना प्रांगण में पुलिस की मौजूदगी में ट्रांसपोर्टरो के साथ बैठक कर समस्या का समाधान किया जाएगा। मंत्री के आश्वासन के बाद वाहन मालिकों द्वारा ट्रांसपोर्टर द्वारा कराए जा रहे ट्रांसपोर्टिंग कार्य को चालू करा दिया गया। वाहन मालिकों की गाड़ी तपसी साइडिंग के पास खड़ी है ।

बकाया भाड़ा मांगने और कटमनी का विरोध करने के कारण उनकी गाड़ियों को साईडिंग से बाहर कर दिया गया है

मालूम हो कि बकाया भाड़ा मांगने पर लगभग 60 गाड़ी मालिकों के गाड़ी को साईडिंग से बाहर कर दिया गया है । जिसके कारण 70 से अधिक डंपर तपसी साइडिंग के पास खड़ी हो गई है। इससे क्षुब्ध डंपर मालिकों ने गुरुवार की दोपहर को जामुड़िया थाना में विरोध प्रदर्शन करके कॉन्ट्रैक्टर के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही की मांग किया था। वाहन मालिक राना सिंह,राजीव सिंह,राजू मुुुखर्जी,श्रीमांत चटर्जी,बुबाय रायचौधरी,गुुड्डू राय आदि ने बताया कि विवाद के कारण बुधवार से तपसी सााइडिंग के पास मालवाहक वाहन खड़ी पड़ी है।

उन लोगों ने बताया कि तपसी साइडिंग में प्रति दिन एक रैक आता है जिसके ट्रांसपोर्टिंग के लिए लगभग 180 वाहन लगता है। काफी दिनों से इस साईडिंग से हमारी गाड़ियों से ट्रांसपोर्टिंग का कार्य हो रहा है और हमारा लाखों रुपया भाड़ा ट्रांसपोर्टर के पास बकाया है । भाड़ा मांगने के कारण ट्रांसपोर्टर द्वारा हमलोगों के वाहनों से ट्रांसपोर्टिंग नहीं कराते हुए अपने वाहनों से ट्रांसपोर्टिंग कराया जा रहा है इसके कारण विगत बुधवार से एक ओर जहाँ गाड़ी मालिकों को असुविधा हो रही हैं तो दूसरी ओर ड्राइवर एवं खलासी के समक्ष भूखमरी की समस्या उत्पन्न हो गई है।

गाड़ी मालिकों ने आरोप लगाया कि पैसों के भुगतान के लिए चलान जमा करने पर 6 महीने बाद भुगतान किया जाता है। तत्काल भुगतान लेने पर 10 से 12 प्रतिशत कमीशन के तौर पर ट्रांसपोर्टर द्वारा काट लिया जाता है। इस घोटाला में ट्रांसपोर्टर के साथ स्थानीय तृणमूल कॉंग्रेस के नेताओं की मिलीभगत है।मालूम हो कि ट्रांसपोर्टिंग का जिम्मा रानीगंज के एमटीएम एवं आसनसोल के आईंटी ट्रांसपोर्टिंग को मिला है।


संवाददाता : मो 0 अली हुसैन 

वीडियो

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video News Uploaded

Last updated: जुलाई 13th, 2019 by Raniganj correspondent