जनप्रतिनिधियों का अपने कर्तव्यों का निर्वहन ही बाबा साहब के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी

संविधान निर्माता भारत रत्न डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की 128 वीं जयंती रविवार को अनुमंडल मुख्यालय में धूमधाम से मनाई गई। शहर से लेकर गाँव तक कार्यक्रम हुए राजनीति व सामाजिक संगठनों ने बाबा साहब को श्रद्धांजलि सूबे के श्रम नियोजन मंत्री राज पलिवार ने प्रखंड के गोनैया एवं सलैया गाँव में स्थित बाबासाहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया। लोगों के बीच बाबा साहब के आदर्शों की चर्चा की और बताया कि राष्ट्र निर्माण में बाबा साहब का कितना योगदान था। केंद्र सरकार किस तरह बाबा साहब को सम्मान दे रही है। उनके बनाए संविधान को भारत में लोकतांत्रिक प्रणाली को अपनाने का काम किया है। जनप्रतिनिधियों को उनके कर्तव्यों का निर्वहन करना ही बाबा साहब के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। अधिकार का शत-प्रतिशत प्रयोग करते हुए देश के लिए मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि बाबा साहब के प्रति यही सबसे सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

कचहरी मोड़ के समीप स्थित बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद विचार गोष्ठी को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री हाजी हुसैन अंसारी ने कहा कि बाबा साहब महान विचारक, कर्मयोगी और समतामूलक समाज की स्थापना करने के लिए संघर्षत रहे। जिनके व्यक्तित्व और कृतित्व ने न केवल इतिहास में अपना स्थान बनाया बल्कि उस काल के घटनाचक्र को भी एक निश्चित दिशा दी। बाबा साहब निर्भय क्रांतिवीर थे। भारत के उच्च कालखंड में व्याप्त कुरीतियों से उन्होंने दलित समाज को ऊपर उठाया था।

चांदमारी एवं प्रखंड के चरपा गाँव स्थित बाबा साहेब की प्रतिमा पर नगर परिषद उपाध्यक्ष मोहम्मद जियाउल हक, दलित बैंकवर्ड मुस्लिम मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष शबाना खातून, वार्ड पार्षद शबाना परवीन, शिक्षक संजय कुमार दास, मुखिया प्रवीण कुमार ने माल्यार्पण कर उनके आदर्शों पर चलने का संकल्प लिया।

राहुल अध्यन केंद्र में बाबा भीमराव अंबेडकर की जयंती समारोह पूर्वक मनाई गई। केंद्र के संरक्षक साहित्यकार धनंजय प्रसाद ने इनकी जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि बाबा साहब आर्थिक लड़ाई के साथ सामाजिक लड़ाई को भी मजबूत करने का काम किया है।

भैरवि मोहल्ला स्थित चौक पर भीमराव की प्रतिमा पर जिला परिषद सदस्य शीला देवी ने माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किया। उक्त कार्यक्रम के दौरान शशि दास, प्रकाश दास, युवा समाजसेवी कुंदन कुमार भगत, अबरार ताबिंदा, श्रीकिशुन, सिमांत, पंकज, जावेद, महानंद, भागीरथ, बसपा नेता इकबाल अंसारी, कॉंग्रेस नगर अध्यक्ष श्याम, रामू आनंद, सावित्री देवी सुबल दास, पूर्व वार्ड पार्षद राजेश दास, किशोर दास, इंद्राणी देवी आदि मौजूद थे।

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video Upload

Last updated: अप्रैल 14th, 2019 by NewsLine Madhupur